'आप' और कांग्रेस में गठबंधन का दौर जारी, संजय सिंह संभालेंगे कमान

Foto

राजनीति के समाचार/political news


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन का दौर अभी भी खत्म नहीं हुआ है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर खींचातानी चल रही थी। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'आप' पार्टी को गठबंधन के लिए संकेत दे दिया है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए ये बताया कि कांग्रेस से गठबंधन को लेकर जो भी वार्ता होनी है, उसके लिए  संजय सिंह को अधिकृत किया गया है।

सिसोदिया ने यह भी कहा कि अब राहुल को यह चाहिए कि वह अपनी पार्टी की तरफ से किसी को 18 सीटों यानी दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में गठबंधन को लेकर अधिकृत करते हुए नियुक्त करे। ताकि रणनीति बनाकर उक्त राज्यों की सीटों पर बीजेपी को धूल चटा सके। बताते चलें कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बहसबाजी का दौर चल रहा था। दोनों ही पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई निष्कर्स नहीं निकल पा रहा है। यहां तक कि राहुल गांधी और ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल की आपस में ही ट्वीटर पर बहस होने लगी थी। सीटों का बंटवारा फाइनल नहीं हो पाने के कारण एक दूसरे से शिकायत की। 

बताते चलें कि राहुल ले ट्वीटर पर वार करते हुए कहा कि दिल्ली में कांग्रेस और ‘आप’ का गठबंधन होने के बाद बीजेपी की हार सुनिश्चित है। गठबंधन को लेकर पहले कांग्रेस 'आप' को चार सीटें देने के लिए तैयार थी। इस बीच अचानक सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपना विचार बदल लिया। कहा कि कांग्रेस के दरवाजे तो अब तक खुले ही हुए हैं, लेनि समय निकलता जा रहा।

राहुल गांधी के ट्वीट का जवाद देते हुए केजरीवाल ने लिखा कि किसने विचार बदला और कौन सा यू टर्न। अब तक तो वार्ता का दौर ही चल रहा था। राहुल जी आपके ट्वीट से ही लगता है कि गठबंधन की बात महज दिखावा है। इस बात का दुख है कि गठबंधन को लेकर बयानबाजी का दौर चल रहा है। आज स्थिति ये है कि देश को मोदी और शाह से बचाना जरूरी है। वहीं, आप यूपी सहित अन्य राज्यों में मोदी विरोधी वोट बांटकर बीजेपी की ही सहायता कर रहे हैं। खबरों की माने तो बुधवार को गठबंधन पर नए सिरे से वार्ता होगी। एनसीपी नेता शरद पवार वार्ता की मध्यस्थता करेंगे। साथ ही बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता अहमद पटेल और ‘आप’ नेता संजय सिंह मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग का चला डंडा, आजम और मेनका के प्रचार पर रोक

यह भी पढ़ें: जयाप्रदा का नहीं देश की हर नारी का हुआ अपमान, केशव प्रसाद मौर्या  

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी