अखिलेश यादव ने जनसभा को किया संबोधित

Foto

राजनीति के समाचार/political news


फहीम अख्तर

एटा। एटा लोकसभा क्षेत्र के जनपद कासगंज के बारह पत्थर मैदान में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर से चुनावी सभा को संबोधित करने कासगंज पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने जनता का अभिवादन किया।इसके बाद मंच संभालते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों की पैदावार का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है। बीजेपी ने जो वादा किया था क्या प्रदेश के किसानों की आय दोगुनी हुई। प्रधानमंत्री ने अच्छे दिन की बात कही थी, लेकिन क्या आप के अच्छे दिन आए।

 

उन्होंने कहा कि बेरोजगार जवानों को नौकरी नहीं मिल पा रही। जबकि बीजेपी सरकार ने 2014 में सरकार बनते ही वादा किया कि हम बेरोजगारी को मिटायेंगे। महिलाओं से कहा, बीजेपी सरकार ने घरों में गैस चूल्हा, सिलेंडर तो दिया लेकिन सिलेंडर ही महंगा कर दिया। अब बताओ कम पूंजी से खर्चा चलाने वाला आखिर इतनी महंगी गैस कहां से लेकर आएगा। नोटबंदी व जीएसटी से आम व्यापारी, आम जनता परेशान हुई, जबकि बीजेपी ने कहा था कि हम विदेश से काला धन वापस लेकर आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  बीजेपी सरकार ने देश को बहुत पीछे ढकेल दिया।

उन्होंने कहा कि गरीब लोग अपने घर में बड़ी बीमारी होने से अपना इलाज नहीं करवा पाते थे। इसीलिए हमने समाजवादी एंबुलेंस चलवाई थी। लेकिन बीजेपी के नेताओं ने उसका डीजल चोरी कर लिया। आम  लोगो की सुरक्षा के लिए हमने डायल 100 चलवाया। यूपी गवर्नमेंट उसे बंद करने का काम कर रही है। बीजेपी के एमएलए व सांसद में जूता कांड हुआ। बीजेपी अपने आप को शिक्षित पार्टी मानती है, हमें गुंडा बताती है। आप ही बताइए कि गुंडा हम हैं या बीजेपी पार्टी। शिक्षामित्रों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आप लोग बताइए हमने शिक्षामित्रों को समायोजित किया।

 

बीजेपी की सरकार बनते ही लगभग 1000 शिक्षामित्रों ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि शिक्षामित्रों को हम उनका सम्मान दिलाएंगे। वहीं, बीजेपी को घेरते  हुए कहा कि 2014 के इलेक्शन में बीजेपी ने झूठा वादा किया था। हम प्रत्येक जिले में एक कारखाना लगाएंगे। उन्होंने जनता से पूछा कि क्या आपके जिले में कोई कारखाना लगा। जनता ने जवाब दिया। विकास के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि हमारा देश पड़ोस के देशों से काफी पीछे है। जब हमारी सरकार आएगी तब हमारा देश काफी आगे पायदान पर होगा। आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि कुछ लोगों को आरक्षण दिया गया इसका हम विरोध नहीं करते। लेकिन आबादी के हिसाब से आरक्षण होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब सपा की सरकार आएगी तो समाजवादी पेंशन को 500 से बढ़ाकर 3000 किया जाएगा। यह गठबंधन जातिवाद की दीवार को खत्म करेगा। अब तक जितनी सरकारें बनी सबसे ज्यादा भर्तियां हमारी सरकार ने की। प्रदेश में 77000 बेरोजगारों को रोजगार दिया। उन्होंने अंत में महागठबंधन प्रत्याशी को जिताकर साइकिल पर वोट देने की अपील की।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रत्याशी व मौजूदा सांसद कौशल किशोर ने किया रोड शो

यह भी पढ़ें: योगी व मायावती के प्रचार पर रोक लगाने क बाद आजम पर कार्यवाई के संकेत

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी