अपना इस्तीफा वापस नही लेंगे राहुल गांधी

Foto

राजनीति के समाचार/ political news

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद दिया था इस्तीफा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को चुनौती देने के लिए सारे हथकंडे फेल होने के बाद करारी हार का सामना कर रही कांग्रेस के सामने पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर अभी संकट बना हुआ है। लोकसभा चुनाव मे हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद छोड़ने का एलान कर चुके राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस लेने को तैयार नही हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि राहुल अपनी इस्तीफा वापस न लेने की मांग पर आगे भी अड़े रह सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का हो। राहुल गांधी के इस रुख के बाद कांग्रेस विकल्पों पर विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, एक कार्यकारी अध्यक्ष या पार्टी चलाने के लिए एक ग्रुप बनाया जा सकता है। इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

कांग्रेस 17 जून से शुरू हो रहे संसद सत्र से पहले इस पर अंतिम फैसला करेगी। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के केरल के वायनाड से लौटते ही फैसला ले लिया जाएगा। इस समय राहुल गांधी वायनाड के दौरे पर हैं। जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने तीन कार्यकारी अध्यक्ष के लिए प्रस्ताव दिया था। कहा गया कि उत्तर, दक्षिण और पूर्वी भारत से एक-एक और अगर चौथा अध्यक्ष पश्चिम भारत से चुना जाए तो कोई हर्ज नहीं।

यह भी पढ़ें:    राहुल गांधी ने कहा- चुनाव जीतने के लिए झूठ बोलते हैं पीएम मोदी  

यह भी पढ़ें:   थम नही रही है बीजेपी और टीएमसी के बीच रिश्तों की तल्खी

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी