भाजपा को करारा सबक सिखाएगी जनता 

Foto


Political News/राजनीति के समाचार 

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि विगत दो चरणों की तरह लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में भी वोटों की भारी बारिश गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में हुई हैं। तीसरे चरण में लोकसभा की 10 सीटों पर मतदान हुआ। इनमें गठबंधन के प्रत्याशियों की शत प्रतिशत जीत सुनिश्चित है। 

10 लोकसभा सीट गठबंधन के पक्ष में आयेंगी, राजेन्द्र चौधरी 

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने अपने बड़बोलापन और अहंकार से प्रदेशवासियों को बुरी तरह आहत किया है। जनता उनको उनके पुराने वादों की याद दिलाती रही पर एक भी वादे के बारे में वे जनता को संतुष्ट नहीं कर सके। इससे आक्रोशित लोगों ने आज ईवीएम मशीनों पर गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में साइकिल और हाथी के निशान वाले बटन दबाकर मतदान किया। 
      
राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि गठबंधन की मजबूती से बौखलाकर भाजपा नेताओं ने जिस तरह अनर्गल बयानबाजी की और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर आरोप लगाए उसका भी जनमानस पर गहरा असर पड़ा और मतदाताओं ने तय किया कि वे अब हर कीमत पर भाजपा को करारा सबक सिखाएंगे। मतदाता अपने निर्णय पर पहले और दूसरे चरण के पश्चात् तीसरे चरण में टिके रहे और परिणाम स्वरूप आज दस की दस लोकसभा सीट गठबंधन के पक्ष में आयेंगी।  
                       
खराब मशीनों को तत्काल बदला जाए। 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर मतदान में गड़बड़ियों की शिकायतों के साथ स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से चुनाव की व्यवस्था किए जाने की मांग की है। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल में राजेन्द्र चौधरी पूर्व मंत्री, एसआरएस यादव एमएलसी, अभिषेक मिश्र पूर्व मंत्री और अरविन्द कुमार सिंह एमएलसी शामिल थे।
      
राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि वोटिंग मशीनों के काम न करने की शिकायत पर जिला प्रशासन के अधिकारी हास्यास्पद सफाई दे रहे है। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने केन्द्रीय चुनाव आयोग से भी मांग की हैं कि वे जनता को मताधिकार से वंचित करने की साजिशों से सख्ती से निबटें और खराब मशीनों को तत्काल बदला जाए। 
      
राजेन्द्र चौधरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बताया कि कई जगह जिला प्रशासन का रवैया भी गैर जिम्मेदाराना रहा है। जनता को मताधिकार से वंचित करने की साजिशें की गई। रामपुर, बदायूं, मैनपुरी, फिरोजबाद में कई स्थानों पर प्रशासन भी मतदान में बाधक बना है। लोकसभा क्षेत्र 7 रामपुर में 300 ईवीएम मशीनें खराब पाई गई। कहीं जल्दी पोलिंग बंद कर दी गई। बदायूं में बूथ नं0 312 पर ईवीएम में साइकिल का बटन दबाने पर कमल के फूल पर वोट पड़ रहा है। बदायूं में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अपनी पुत्री संघमित्रा मौर्य के पक्ष में मतदान कराने का दबाव बनाते रहे है। फिरोजाबाद में एक समाजवादी कार्यकर्ता को पुलिस थाने उठा ले गई। मैनपुरी में भी भोगांव की बूथ संख्या- 263 की मशीन में साइकिल का बटन दबाने पर कमल पर वोट पड़ रहा है।  

यह भी पढ़ें  साध्वी प्रज्ञा पर चुनाव आयोग की गिरी गाज,आयोग ने दिए एफआईआर के आदेश    

यह भी पढ़ें  सपा-बसपा और कांग्रेस के पास न नेता हैं न नीति, योगी 

 

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी