सीएम ने गिनाईं दो वर्षों की उपलब्धियां

Foto


राजनीति के समाचार/political news

 

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। पार्टी कार्यालय में आयोजित की गई प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने आपने कार्यकाल का हिसाब मीडिया के माध्यम से जनता के समझ रखा। उन्होंने यहां कहा कि अब यूपी में विकास का माहौल है। मुख्यमंत्री ने यहां गौर करने वाली बात कही, इसमें उन्होंने अपराध मुक्त प्रदेश नहीं कहा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि अपराध के खिलाफ जीरो टालरेंस अपनाया गया। सपा शासन काल में गुंडागर्दी और दंगे होते थे। यूपी की पहचान भी कुछ ऐसी ही होने लगी थी। यूपी को लोग बीमारू राज्य समझने लगे थे। लेकिन भाजपा की सरकार आते ही इसमें सुधार का लगातार प्रयास किया गया।

इसका परिणाम रहा कि हर दिशा में प्रदेश की हालत बेहतर हुई। पिछले दिन प्रयागराज में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के एक प्रश्न का भी जवाब दिया। प्रियंका ने कहा था कि मध्यप्रदेश की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। भाजपा की ओर से आज मुख्यमंत्री ने बताया कि  यूपी में भाजपा की सरकार आने के बाद 86 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया। प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट के द्वारा करीब चार लाख 28 हजार करोड़ रुपये निवेश के प्रस्ताव पास हुए। मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि यूपी में अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया गया।

दो साल में 3300 इनकाउंटर किए गए। इसमें 74 कुख्यात अपराधी मारे गए। अब अपराधियों में भय का माहौल है। किसानों को पर्याप्त बिजली मिल रही है। अन्होंने 18 घंटे की बिजली का जिक्र किया। तमाम योजनाओं को गिन कर बताया। इनमें बाणसागर परियोजना, मेडिकल यूनिट आदि शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें    प्रियंका ने गिनाईं भाजपा सरकार की कमियां

यह भी पढ़ें    मायावती ने लगाया कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का आरोप

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी