कांग्रेस सिर्फ वादा करती नही बल्कि उसे पूरा भी करती है:पुनिया

Foto

राजनीति के समाचार/political news

कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा की जमकर की सराहना

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा की गयी न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा एक बड़ा कदम है जिसका सीधा लाभ जनता को मिलेगा और इस घोषणा ने सभी की नींद उड़ा कर रख दी है। कोग्रेस अध्यक्ष सिर्फ वादा ही नही करते हैं उन्हे पूरा भी करते हैं इसका उदाहरण एमपी और राजस्थान हैं जहां पर कांग्रेस की सरकारे बनने के कुछ ही दिनों के बाद किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा किया गया है। उक्त विचार कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी व वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।

राजघानी लखनऊ में एमएलसी अजय कुमार सिंह लल्लू के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए पीएल पुनिया ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक एतिहासिक योजना की घोषणा की है जिससे सरकार बनने के बाद 12000 से कम आमदनी वाले परिवारों को लाभान्वितत करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होने कहा कि इस योजना में लाभाविन्तत परिवार की महिला के खाते में पैसा भेजा जायेगा। उन्होने कहा कि इसके द्वारा देश के 20 फीसदी गरीब परिवारों को गरीबी मुक्त किया जायेगा। उन्होने कहा कि यूपीए सरकार ने अपने कार्यकाल में देश के 14 करोड़ गरीब परिवारों को ऊपर लाने का काम किया गया है।

उन्होने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो यह योजना किसी अनुदान के रुप में नही बल्कि अधिकार के रुप में लागू की जायेगी। राज्यसभा सांसद ने कहा कि हमारी इस पहल पर बीजेपी ने शर्मनाक टिप्पणी कर अपनी मानसिकता को दर्शाने का काम किया है।

उन्होने कहा कि जब देश में अकाल पड़ा तो मनरेगा ही काम आया। उन्होने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी ने सत्ता में आने क बाद सबसे पहला हमला किसानों पर ही किया। उन्होने कहा कि चौकीदार होने का दम भरने वाले लोग सिर्फ अमीरों के लिए ही काम करते हैं उन्होने कहा कि ये अंबानी और अडानी जैसों के ही चौकीदार हैं,गरीबो से इनका कोई लेना देना नही है।

यह भी पढ़ें:     प्रदेश सरकार के दो सालों में जनता का हुआ उत्पीड़न: अनिल दुबे

यह भी पढ़ें:    हम कांग्रेस की तरह आतंकियों को बिरयानी नही खिलाते,सफाया करते हैं:सीएम योगी

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी