massiar-banner

बनकर रहेगा अयोध्या में राम मंदिर

Foto

Political News / राजनीति समाचार

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर चल रही सियासी सरगर्मी के बीच यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला उसका अपना विशेषाधिकार हो सकता है लेकिन अयोध्या में भगवान राम का मंदिर राम जन्मभूमि पर बनकर रहेगा। 

डिप्टी मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कतई संभव नहीं है कि बाबर के नाम का एक भी पत्थर वहां लगेगा। इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने भी बयान दिया था कि अगर जरूरत पड़ी तो राम मंदिर निर्माण को लेकर वह फिर से आंदोलन करने में बिल्कुल भी नहीं झिझकेगा। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोर्ट में लंबित चल रहे इस मामले में ना तो याचिकाकर्ता और ना ही सरकार कुछ कर सकती है। आगे उन्होंने कहा कि राम की भव्य प्रतिमा और राम मंदिर निर्माण को नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दोनों अलग-अलग चीजें हैं।

इसके अलावा केशव प्रसाद ने कहा कि भाजपा के राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा द्वारा संसद के आगामी शीतकालीन सत्र के दौरान राम मंदिर निर्माण के लिए निजी विधेयक लाने पर उन लोगों की असलियत उजागर हो जाएगी जो भाजपा पर मंदिर के नाम पर कोरी राजनीति करने का आरोप लगाते है।

मौर्य ने कहा कि भाजपा के राज्यसभा सदस्य सिन्हा ने मंदिर निर्माण के सिलसिले में निजी विधेयक लाने की बात कही है। एक सांसद होने के नाते यह उनका हक है। अगर वह ऐसा करते हैं तो उन लोगों की असलियत सामने आ जाएगी जो भाजपा पर आरोप लगाते हैं कि 'मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे।'

यह भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए जो करना पड़े, मैं तैयार हूं : उमा भारती

यह भी पढ़ें: राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करे सरकार : RSS

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी