दो चरण में सपा-बसपा-कांग्रेस को मिल रहा जीरो: सीएम योगी

Foto

Political News/राजनीति के समाचार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  “आप लोग बजरंगबली के विरोधियों के हाथ में देश की कमान सौंपना चाहते हैं क्या”? मायावती आज उस नेता के लिए वोट मांग रही हैं, जो बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के लिए गंदी भाषा का प्रयोग करता है। तीसरे चरण के मतदान में कोई चूक नहीं होनी चाहिए, भाजपा का यह भगवा झंडा कभी झुकना नहीं चाहिए।

संभल के कैला देवी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद सीएम योगी ने कहा कि तीन दिनों तक उन्होंने बजरंगबली की अराधना की है। योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के संपन्न हो चुके दो चरणों में सपा, बसपा और कांग्रेस ‘शून्य’ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलेगी। प्रदेश में हुए दो चरणों की सारी सीटें हम जीत रहें हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि संभल का गौरवशाली इतिहास रहा है लेकिन कुछ लोगों ने इसकी पहचान को बदल कर रख दिया। 

उन्होंने कहा कि गुंडाराज, अराजकता और भ्रष्टाचार ने इसकी पहचान को बदल कर रख दिया ‘लेकिन हम इसकी पहचान को फिर से कायम करने आये हैं।’ उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने कैला देवी मंदिर का सौंदर्यीकरण नहीं किया। सपा सरकार भेदभाव करती रही, लेकिन हमारी सरकार में भेदभाव नहीं हो सकता है। रामपुर में सपा का एक नेता रहता है। वह बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के लिए किस तरह की गंदी भाषा का प्रयोग करता है। आज मायावती उसके लिए वोट मांग रही हैं। 

उन्होंने कहा कि जो अपनी भाषा से बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करता है, उसके लिए मायावती वोट मांग रही हैं। आज अनुसूचित जाति का हर व्यक्ति मायावती से प्रश्न कर रहा है, कि मायावती बताएं कि बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर को भू-माफिया कहने वाले के लिए आप किस हैसियत से वोट मांगने के लिए जा रही हैं? संभल से सपा उम्मीदवार शफीकुर्रहमान बर्क के लिए योगी ने कहा कि एक बार संसद में संभल से वर्तमान प्रत्याशी से मैने पूछा कि तुम्हारे पूर्वज कहां से हैं। वह बोले-हम बाबर की औलाद है। उसे वंदेमातरम् गाने से संकोच है। आंबेडकर को माला पहनाने में संकोच है। एक तरफ मोदी जी हैं, जो विकास की बात करते हैं। दूसरी तरफ बाबर की औलाद कहने वाला शख्स गठबंधन का प्रत्याशी बनकर आया है। आप लोग बाबर के औलाद को चुनोगे क्या?

सीएम ने कहा पूर्व पीएम डा. मनमोहन सिंह ने कहा था, देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। सहारनपुर में मायावती ने कहा था कि मुसलमानों एक हो जाओ। हमने कभी भी नहीं कहा कि जाति-धर्म और मजहब पर वोट दो। सपा सरकार में उत्तर प्रदेश में बिजली नहीं मिलती थी। बहन बेटियों की इज्जत खतरे में रहती थी। तेजाब हमले होते थे। आज ऐसा कोई नहीं कर सकता। ऐसा करने वाले को कठोर सजा मिलेगी। योगी ने कहा कि आजम खां अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। आजम खां जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन भी हमारी सरकार ने किया।

यह भी पढ़ें:पीएम से प्रश्न पूछने वालों को देशद्रोही कहा जा रहा है, प्रियंका गांधी वाड्रा

यह भी पढ़ें:नकली भतीजा-नकली बुआ का गठबंधन खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा, केशव मौर्य

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी