हम कांग्रेस की तरह आतंकियों को बिरयानी नही खिलाते,सफाया करते हैं:सीएम योगी

Foto

राजनीति के समाचार/political news

नुमाईश मैदान में सीएम योगी ने संकल्प सभा को किया संबोधित

रामचंद्र

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर के नुमाइश मैदान में आयोजित भाजपा की विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आतंकियों को बिरयानी खिलाती है और हम गोला दागकर उनका सफाया करते हैं। कांग्रेस में सम्मान देने का संस्कार नहीं है। चुनाव आते ही उन्हें मंदिर नजर आने लगता है। यह परिवार चुनाव के दौरान मंदिर जाकर भ्रम फैला रहा है। चुनाव खत्म होते ही उनके लिए मंदिर सांप्रदायिक हो जाते हैं। वे मंदिर में पूजा के लिए ऐसे बैठते हैं, जैसे नमाज पढ़ रहे हों। लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को अपने गले की माला पहना देना संस्कार न होने का उदाहरण है।

सीएम योगी ने चुनाव प्रचार का किया शुभारंभ

लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर कांग्रेस का रवैया स्पष्ट नहीं है। कांग्रेस के गुरु सैम पित्रोदा पूरे देश के लिए शर्मनाक बने हुए हैं। उत्तर प्रदेश में जब हमारी सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ किया गया, एंटी रोमियो स्क्वायड बनाकर बहन बेटियों को सुरक्षित किया गया, अपराधियों पर नकेल कसी गई जबकि सपा ने सरकार बनते ही आतंकवादियों का मुकदमा वापस लेने का प्रयास किया था। 


राममंदिर निर्माण में कांग्रेस सबसे बड़ी बाधा - योगी


सीएम योगी ने कहा कि सपा ने गोरखपुर में एम्स के लिए जमीन नहीं दी, हमारी सरकार आते ही जमीन भी दी गई और एम्स बन भी गया। कांग्रेस पार्टी ने हर साल 72 हजार रुपये देने की घोषणा की है, इससे बड़ा छलावा कुछ नहीं हो सकता। राम मंदिर की राह में यह महामिलावट यानी कांग्रेस सपा और बसपा सबसे बड़ी बाधा है। कांग्रेस ने अधिवक्ताओं की फौज खड़ी कर रखी है, जिससे फैसला जल्दी ना आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब काम भाजपा की सरकार ने किया है तो वोट का अधिकार भी भाजपा का है। 2014 में बनी मजबूत सरकार ने लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से वंचित तबकों के जीवन में बदलाव लाया। 


48 साल से गरीबी हटा रही कांग्रेस


सीएम योगी ने कहा कि भारत को दुनिया की महाशक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनाने की जरूरत है। 48 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया गया था। गरीबी तो नहीं हटी, भुखमरी जरूर पैदा हो गई, अराजकता बढ़ गई और आतंकवाद को बढ़ावा मिला। वह 72 हजार रुपये देने की बात करते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल स्वास्थ्य के मद में हर साल पांच लाख दे रहे हैं। शौचालय, आवास के मद में भी लाभ दिया जा रहा है। कांग्रेस के समय में रसोई गैस की क्या किल्लत थी, यह सभी जानते हैं। सिलेंडर खत्म हो जाए तो दूसरा आसानी से नहीं मिलता था। नया कनेक्शन तो दूर की कौड़ी थी। कांग्रेस ने पूरे कार्यकाल में 13 करोड़ कनेक्शन दिए जबकि मोदी सरकार ने 4 सालों में ही 13 करोड़ गैस कनेक्शन वितरित किए। 


यूपी में 74 सीट से अधिक जीतेगी बीजेपी 


गरीबों को बिजली का कनेक्शन दिया गया। मुद्रा योजना के तहत रोजगार के लिए धन उपलब्ध कराया गया। किसानों को छह हजार रुपये सालाना दिया जा रहा है। हम विकास, सुशासन और राष्ट्रहित के मुद्दों को अंगीकार कर आपके बीच आए हैं। मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों को प्रमुखता से गिनाया। कहा कि गोरखपुर में एयर कनेक्टिविटी, चिड़ियाघर, एम्स, फर्टिलाइजर खाद कारखाना, फोरलेन कनेक्टिविटी नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हमारी सरकार की ही देन है। 


योगी ने उत्तर प्रदेश में 74 पार एक बार फिर मोदी सरकार और मोदी है तो मुमकिन है का नारा बुलंद किया। उन्होंने अपील की कि नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव चिन्ह के रूप में कमल का ध्यान कर वोट करें और एक मजबूत सरकार का निर्माण करें।


सभा को संबोधित करते हुए उत्‍तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी। सभा को नगर विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल सिंह, कैम्पियरगंज के विधायक फतेह बहादुर सिंह, सहजनवां के विधायक शीतल पांडेय, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह आदि ने भी संबोधित किया। संचालन रामजियावन मौर्य ने किया। सभा में महापौर सीताराम जायसवाल, पूर्व महापौर व राज्‍य महिला आयोग की उपाध्‍यक्ष अंजू चौधरी, महानगर अध्‍यक्ष राहुल श्रीवास्‍तव, लोक सभा प्रभारी बेचन राम, जर्नादन तिवारी, पीके मल्‍ल, सहजानंद राय, सुनील गुप्‍ता, राधेश्‍याम सिंह, अश्‍वनी त्रिपाठी, रमाकांत निषाद, विजय शंकर यादव आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें:    राजभर ने फिर से दिया बीजेपी को अल्टीमेटम

यह भी पढ़ें:    हाथी को गोद में बैठाना, चींटी को नहलाना और कांग्रेस को समझना बहुत मुश्किल है:...

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी