हमे प्रचारमंत्री नहीं प्रधानमंत्री चाहिए:अखिलेश

Foto

राजनीति के समाचार/political news

हरदोई में बोले सपा प्रमुख उत्तर प्रदेश तय करेगा प्रधानमंत्री

उबैद खान

हरदोई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को हरदोई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिसका चक्र पूरा हो जाए वह जीरो हो जाता है। जनता अब उन्हें माइनस में पहुंचा देगी। भाजपा ने लोगों के बीच भरोसा खत्म कर दिया है।

लोगों के बीच दूरियां बना दी हैं। भाजपा अंग्रेजों की नीत पर चल रही है, बांटों और राज करो। ये नफरत फैलाना चाहते हैं। हमारा गठबंधन इसे खत्म करेगा। महागठबंधन को महामिलावट बता रहे हैं वे 38 दल मिल क्या बना रहे हैं। हमें प्रचारमंत्री नहीं प्रधानमंत्री चाहिए।

हरदोई और मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि पिछली बार वो चाय के नशे में वोट बटोर ले गए। वो आबादी के एक प्रतिशत के प्रधानमंत्री हैं। किसान बर्बाद हो गया है। वह परेशान है। कैसी चमत्कारी सरकार है, खाद की बोरी से पांच किलो खाद चोरी हो गई।

उन्होंने कहा कि सपने दिखाए कि रुपये बंद हो जाएंगे तो कालाधन बंद हो जाएगा। रुपया काला नहीं होता, लेनदेन काला होता है। अखिलेश ने कहा कि गंगा मइया की कसम खाकर आये थे, सभी जानते हैं वह कितनी साफ हुईं। हमें कह रहे हैं कि संविधान नहीं होता तो हम भैंस चरा रहे होते। हमें यह कह रहे हैं तो सोचिए गरीबों को क्या कहते होंगे।

यह सरकार किसी काम की नहीं है, जो काम चल रहे थे उन्हें भी रोक दिया गया। यदि दिल्ली का रास्ता किसी ने आसान किया है तो वह समाजवादियों ने किया। हमने एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया। हमारी सरकार बनी तो हरदोई को एक्सप्रेस वे से जोड़ देंगे। कहा कि हम सरकार में आए तो महिलाओं को तीन हजार रुपये पेंशन देंगे।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने नौकरी देने के नाम पर बेरोजगारों को धोखा दिया। नौकरी देने के नाम पर कहा गया कि जाओ पकौड़े तलो। बेरोजगार आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे नौजवान शहीद हो रहे हैं। भाजपा सरकार में सीमा असुरक्षित हुई है।

जो जवान शहीद हुए वे हमारे-आप के बीच के हैं। फौज को राजनीति में घसीटा जा रहा है। ये कुर्सी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इनकी बात शौचालय से शुरू होती है और उसी पर खत्म हो जाती है। ये कहते हैं करोड़ों शौचालय बनाए लेकिन बिना पानी के शौचालय किसी काम के नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:    सिद्धू पहले ये बताएं कि वे पाकिस्तान के हैं या हिन्दुस्तान के:अनुप्रिया...

यह भी पढ़ें:    देश द्रोह कानून रद्द करने की बात करने वालों को चुनाव लड़ने का अधिकार नही...

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी