बीजेपी की इस दिग्गज नेता ने दिये 2019 में लोकसभा चुनाव ना लड़ने के संकेत

Foto

राजनीति के समाचार/political news 

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने की तैयारी में जुटी बीजेपी को अगले लोकसभा चुनाव में झटका लग सकता है उसकी स्टार नेता व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 2019 में लोकसभा चुनाव ना लड़ने का संकेत दिया है फिर भी विदेश मंत्री ने फैसला पार्टी नेतृत्व पर छोड़ा है।

मध्य प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव में प्रचार करने गयीं विदेश मंत्री व बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के मूड में नही हैं फिर भी अगर पार्टी इस पर फैसला करती है तो वे विचार कर सकती हैं। इस दिग्गज नेता ने कहा कि उन्होने अपनी इस मंशा से पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है।

अब अंतिम निर्णय पार्टी को लेना है। विदेश मंत्री के इस बयान पर हालाकि बीजेपी की ओर से कोई अधिकारिक बयान सामने नही आया है। वर्तमान में सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश की विदिशा सीट से सांसद हैं और वे पिछले काफी समय से अस्वस्थ्य भी है,सुषमा का कुछ समय पूर्व ही किडनी टांसप्लांट भी किया गया था।

सुषमा स्वराज को बीजेपी का प्रखर वक्ता माना जाता है और एक विदेश मंत्री के रुप में उन्होने सोशल मीडिया पर एक्टिव रह कर भी लोगों की काफी मदद की है। उनकी इस ​एक्टिविटी के कारण ​ही उनकी युवाओं में खासी पैठ है।

सुषमा इजरजेंसी के समय से ही राजनीति में सक्रिय हैं और वे दिल्ली की सीएम व अटल सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं। कांग्रेस नीत सप्रंग सरकार के कार्यकाल में उन्होने एक सशक्त विपक्ष के नेता की भी भूमिका निभाई थी। वे बेल्लारी से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुकी हैं हालाकि इसमें उन्हे हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:   चाचा भतीजे के बीच राजनीतिक दंगल बना मुलायम का जन्मदिन

यह भी पढ़ें:    कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ 21 घोटालों का 'आरोप पत्र' किया जारी

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी