massiar-banner

लोकसभा से पहले कांग्रेस ने BJP को चटाई धूल, उपचुनाव पर कब्जा

Foto

 

राजनीति के समाचार/Politics News

 

 नई दिल्ली। लोकसभा और पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस जेडीएस गठबंधन ने उपचुनाव में दीवाली का जोरदार धमाका करते हुए बीजेपी को धूल चटाई है। उपचुनाव में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, बीजेपी को केवल एक सीट पर संतोष करना पड़ा। उपचुनाव में आए परिणामों के बाद गठबंधन की रणनीति सफल होते दिखाई दे रही है। 

 

 

ये हैं वो चार सीट 

 

कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने बेल्लारी, मंड्या, रामनगर और जमखंडी सीट पर भारी मतों से जीत दर्ज कर लोकसभा चुनाव का भी आगाज कर दिया है। कांग्रेस के वीएस उग्रप्पा ने लोकसभा सीट बेल्लारी  पर 243161, जेडीएस के एलआर शिवरामे गौड़ा ने मंड्या सीट पर 324943, जमखंडी से कांग्रेस के आनंद सिद्धू न्यामगौड़ा ने 39480, और सीएम एचडी कुमारस्वामी की पत्नी और अनिता ने रामनगर में 109137 वोटों से बीजेपी को मात दी। वहीं, बीजेपी के के राघवेंद्र ने शिवमोगा सीट पर 52148 वोटों से विरोधी पार्टी को हराकर संतोष किया।

 

 

लोकसभा की 28 सीट

 

उपचुनाव में जीत के बाद सीएम ने कहा कि कुमारस्वामी ने कहा कि यहां लोकसभा की 28 सीटें हैं। सभी सीटों पर झंडा फहराने के लिए कांग्रेस के साथ ही मिलकर लड़ेंगे। यह जीत उनका आत्मविश्वास है। वहीं, पूर्व सीएम सिद्दारमैया ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में 20 सीटों पर विजय पताका फहराएंगे। इसके साथ ही कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां मंदिर की राजनीति नहीं चलेगी। यहां मतदान की बात करें तो बेल्लारी में 63.85, शिवमोगा में 61.05, मांड्या में 53.93, जमखंडी में 73.71 व रामनगर में 81.58 फीसदी वोटिंग हुई। इस तरह कुल सीटों पर 67 फीसदी  मतदान हो सका।

 

यह भी पढ़ें...मिजोरम में कांग्रेस को तगड़ा झटका, स्पीकर ने दिया पार्टी से इस्तीफा

 

यह भी पढ़ें...धनतेरस पर सीएम शिवराज ने​ किया चुनावी जंग का ऐलान, यहां से भरा पर्चा... 

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी