loader

कर्नाटक में गठबंधन को झटका,बसपाई मंत्री ने दिया इस्तीफा

Foto

राजनीति के समाचार/political news

एन महेश पहले ही दे चुके थे संकेत,बीजेपी,कांग्रेस व जेडीएस पर लगाया जातिगत राजनीति का आरोप

बेंगलुरू। विपक्ष में आपसी खींचतान अब पूरी तरह से उभर कर सामने आने लगी है,मायावती के कांग्रेस के साथ चुनाव मैदान में जाने से इंकार के बाद कर्नाटक में भी गठबंधन में दरार पड़नी शुरू हो गयी है। कुछ दिन पूर्व ही लोकसभा चुनाव सभी सीटों पर अकेले लड़ने की बात कहने वाले कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार के इकलौते बसपाई मंत्री एन महेश ने गुरूवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

 

यह भी पढ़ें:   दिल्ली की सरकार क्या करती है उसके मंत्री ही नही जानते:यशवंत

 

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में जेडीएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ी बसपा के एक मात्र विधायक एन महेश को कर्नाटक में गठबंधन सरकार में मंत्री बनाया गया था। बसपा और कांग्रेस के बीच एमपी और छत्तीसगढ़ में गठबंधन को लेकर आयी खटास के बाद से कर्नाटक में दोस्ती टूटने की चर्चा तेज हो गयी थी।

दो दिन पूर्व ही कुमार स्वामी सरकार के मंत्री एन महेश ने एक बयान में कहा था कि बसपा कर्नाटक में सभी 28 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उस समय भी महेश से गठबंधन को लेकर सवाल पूछा गया था जिस पर उन्होने कहा था कि मंत्री पद से ज्यादा उनके लिए उनकी नेता का आदेश उनके लिए महात्वपूर्ण है।

 

यह भी पढ़ें:   सपा का मुकाबला न कांग्रेस कर सकती है और न बीजेपी-अखिलेश

 

उसी समय से उनके और गठबंधन की सरकार के रिश्ते टूटने की अटकलें तेज हो गयीं थीं। इसी क्रम में बसपाई मंत्री ने गुरूवारको अपना इस्तीफा सीएम कुमारस्वामी को सौंप कर राजनीतिक हलचल बढ़ा दी। वह कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार में शिक्षा मंत्री थे। महेश ने कांग्रेस,बीजेपी व जनता दल सेक्युलर पर जाातिगत राजनीति का आरोप लगाया। 
 

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी