लोकसभा चुनाव 2019 से पहले झारखंड में BJP को मिला नया साथी

Foto

Political News / राजनीति समाचार

रांची। झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी लोकसभा चुनाव में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) पार्टी के साथ गठबंधन किया है। इसके साथ ही सीटों को लेकर भी फैसला हो गया है। आगामी लोकसभा चुनाव में झारखंड की कुल 14 सीटों में से 13 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) चुनाव लड़ेगी। 

बता दें कि झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीटें हैं। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां 12 सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक कल नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और आजसू के बीच गठबंधन की घोषणा की जिसके तहत भाजपा 13 सीटों पर और आजसू एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।  

आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। सुदेश महतो ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ झारखंड में एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने की मोदी सरकार को हराने की अपील

यह भी पढ़ें: BJP एण्ड कम्पनी का लात-जूतों वाला रूप भी जनता के सामने: मायावती

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी