लोकसभा चुनाव: मोदी के राजतिलक की तैयारी शुरू, वाराणसी से तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

Foto

Political News/राजनीति के समाचार 

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 परिणामों का रुझान इस बार बेहद ही चौंकाने वाला आया है। पिछली बार के 2014 लोकसभा चुनावों से भी भारी रुझानों से अब तक बीजेपी जीत रही है। यही नहीं पीएम मोदी ने वाराणसी में पिछली बार के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए जीत की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। फिलहाल अभी रुझानों के सामने आने के कारा जीत के आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अपने सभी प्रतिद्वंदियों को पीएम मोदी ने पीछे छोड़ दिया है। वह तरकीबन साढ़े चार लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। 

गौरतलब है कि पिछली बार पीएम मोदी आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को 3.37 लाख वोटों से हराया था। उस दौरान 58.31% फीसदी वोटिंग हुई थी। जो भी हो जनता का पूरा समर्थन पीएम मोदी का मिला है। हालांकि, वाराणसी लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से हमेशा ही बीजेपी का ही कब्जा रहा है। दावेदारी कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय हमेशा से ही करते आए हैं। लेकिन पीएम मोदी के आगे टिक पाना उनके लिए अब मुश्किल ही नहीं नामुन्किम नजर आने लगा है। 

आपको बता दें कि 2009 में बीजेपी से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे मुरली मनोहर जोशी ने यहां झंडा बुलंद किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के लिए ही उन्होंने यह सीटा छोड़ दी थी। पीएम मोदी को यहां प्रचंड बहुत से जीत मिलती आ रही है। इस लोकसभा सीट पर सपा और बसपा पार्टी की पकड़ मजबूत नहीं है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी ही हमेशा से बीजेपी प्रत्याशियों को टक्कर देते आए हैं। फिलहाल अब पीएम मोदी के दोबारा राजतिलक की तैयारी शुरू कर दी गई है। चूंकि रुझानों के बीच ही बीजेपी की जीत पूर्ण बहुतम से आनी तय है।

यह भी पढें:भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा ने आजम पर बोला हमला

यह भी पढें:सपा के डोर-टू-डोर अभियान के कार्यकर्ताओं की बैठक

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी