भाजपा के मानवेंद्र सिंह ने पकड़ा कांग्रेस का हाथ

Foto

Political News / राजनीति समाचार

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे जसवंत सिंह के बेटे और बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी छोड़ दी है। बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आवास पर कांग्रेस का खेस पहना कर मानवेंद्र सिंह को कांग्रेेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान अशोक गहलोत, सचिन पायलट, ​अविनाश पांडे, भंवर जितेंद्र सिंह और हरीश चौधरी मौजूद रहे। पार्टी के प्रभारी सचिव विवेक बंसल ने यह जानकारी दी। 

अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बगावती तेवर दिखाते हुए मानवेंद्र ने पिछले म​हीने बाड़मेर में स्वाभिमान रैली में 'कमल का फूल, बड़ी भूल' कहते हुए बीजेपी से अलग होने का ऐलान किया था। बीजेपी और खासकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से लंबे समय से असंतुष्ट चल रहे मानवेंद्र ने 2013 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से लड़ा और जीता था। 

कांग्रेस की मानें तो मानवेंद्र के पार्टी में आने से आगामी विधानसभा चुनाव में फायदा मिलेगा क्योंकि इससे राजपूत मतदाताओं के वोट पार्टी को मिलेंगे। वहीं बीजेपी के मुताबिक यह मानवेंद्र सिंह का राजनीतिक रूप से गलत फैसला है। राजपूत मतदाता पार्टी के साथ ही रहेंगे। बीजेपी का कहना है कि मानवेंद्र के इस कदम का ​पश्चिमी राजस्थान में पार्टी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं होगा। साथ ही बीजेपी ने आगाह किया कि कांग्रेस में उनके साथ बड़ा धोखा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: अकबर के आरोपों पर केंद्र मौन, कांग्रेस और सपा ने मांगा इस्तीफा

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP से जुड़े रामदयाल उइके

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी