मायावती 25 अक्टूबर से करेंगी चुनावी अभियान की शुरुआत

Foto

राजनीति के समाचार/political news

चार राज्यों में करेंगी 26 जनसभाओं को सम्बोधित,रैली के सथानों को अंतिम रूप देने में जुटी बसपा

नई दिल्ली। लोकसभा के सेमीफाईनल माने जा रहे चार राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख मायावती भी पूरी तरह से गंभीर हैं। कांग्रेस से किनारा करके चुनाव मैदान में उतरीं मायावती चुनावी राज्यों में बसपा की साख मजबूत करने के लिए 25 अक्टूबर से अभियान शुरू कर देंगी। माया चारों राज्यों में 26 चुनावी रैलियों को सम्बोधित करेंगी।  बता दें कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। 

बसपा का शुरुआत में कांग्रेस के चुनाव मैदान में जाने का विचार था और छत्तीसगढ़ व एमपी में लगभग यह तय माना जा रहा था कि बसपा कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी पर बसपा प्रमुख ने अचानक चौकाने वाला फैसला लेते हुए कांग्रेस के साथ ना जाने का निर्णय लेकर छोटे दलों पर भरोसा दिखया।

माया ने पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक सिद्वार्थ को छत्तीसगढ़ व राजस्थान तथा वीर सिंह को तेलंगाना का चुनाव प्रभारी बनाया था। माया अपने चुनावी अभियान की शुरूआत राजस्थान से करेंगी। वे 25,26 अक्टूबर तथा 1,2 नवम्बर को  प्रति दिन दो दो रैली करेंगी।

मायावती मध्य प्रदेश में 12 जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी जिसकी शुरूआत दो नवम्बर से होगी। बसपा अभी रैली के स्थान व तारीखों को अंतिम रूप दे रही है। एमपी में कांग्रेस और सपा दोनो के साथ गठबंधन न हो पाने के कारण बसपा वहां पर सभी 230 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है।

छत्तीसगढ़ में माया छह जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी यहां पर उनकी पहली रैली चार नवम्बर को होगी उसके बाद वे 16,17 नवम्बर को तीन चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगी। यहां पर बसपा जनता कांग्रेस व भाकपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है वह यहां पर 33 सीटों पर अपना भाग्य अजमा रही है।

यह भी पढ़ें:    अमर के आरोपों पर गोमती नगर पुलिस ने आजम के खिलाफ शुरू की जांच

यह भी पढ़ें:    मी टू को समझने की जरूरत

यह भी पढ़ें:     छत्तीसगढ़ में मायावती ने बदली अपनी रणनीति, मचा हड़कंप...

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी