मायावती ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Foto

राजनीति के समाचार/political news

लखनऊ। चुनाव आयोग ने बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रचार पर विवादित बयान देने के कारण दो  दिनों का प्रतिबंध लगा दिया था। प्रचार प्रसार को लेकर प्रतिबंध हटते ही मायावती ने ट्वीटर पर पीएम मोदी के खिलाफ जंग शुरू कर दिया। मायावती ने जमकर पीएम पर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी कांग्रेस और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि   "आज दूसरे चरण का मतदान है।'' बीजेपी व पीएम मोदी इस बार ऐसे डरी हुई है, जैसे पिछले चुनाव में कांग्रेस का हाल था। डर का कारण कुछ और नहीं, बल्कि गरीबों, मजदूरों, किसानों,  दलित, पिछड़ा व मुस्लिम विरोधी संकीर्ण सोच व कर्म है।"

गौरतलब है कि पहले चरण के मतदान के बाद बसपा सुप्रीमो ने विवादित बयान जारी किया था। जिस पर चुनाव अयोग ने 48 घंटों तक उनके प्रचार पर रोक लगा दी थी। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा नेता आजम खान पर भी आयोग की गाज गिरी थी। अब दूसरे चरण के मतदान को लेकर नेता एक दूसरे पर ताबतोड़ हमलावार हो गए हैं। मायावती ने सीएम योगी आदित्यनाथ के मंदिरों में जाने को लेकर सवाल किए। इसके साथ ही चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा। कहा कि आयोग के रोक के बावजूद सीएम योगी मंदिर मंदिर घूम रहे हैं। यह काम सीएम सिर्फ इसलिए कर रहे कि इसका फायदा उनको मिल जाएगा। साथ ही चुनाव आयोग से सवाल दगाते हुए कहा कि सीएम योगी पर इतनी मेहबानी क्यों है?

मायावती ने कहा कि सीएम योगी पर प्रतिबंध लगने के बावजूद वह नियमों का उल्लंघन कर मंदिरों में घूमने के साथ ही दलितों के घर बाहर का भोजन करने और अन्य तरीकों के नाटक कर रहे। अपने इन कार्यों को मीडिया में सारित कराकर चुनावी फायदा उठाने की गलत कोशिश कर रहे। लेकिन यह सब करने के बाद भी चुनाव आयोग सीएम योगी पर मेहरबान है। उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह का भेदभाव आयोग करेगी तो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कैसे होगा। बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व आज भी वही कर रहा जो हमेशा से करता आ रहा। 

यह भी पढ़ें:अधिकांश राजनीतिक दल मात्र पारिवारिक संगठन बनकर रह गये है, जेपीएस राठौर 

यह भी पढ़ें:अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी