मायावती ने ये फैसला कर जीता जनता का दिल, इस दिग्ग्ज नेता के लिए करेंगी प्रचार

Foto

Political News / राजनीति समाचार

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। हालांकि बसपा सुप्रीमो गठबंधन के लिए प्रचार करेंगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मायावती समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह के लिए प्रचार करेंगी। 

उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने गठबंधन किया है। इसमें राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) भी शामिल है। सपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी जिसमें उन्होंने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से टिकट दिया है। वर्तमान में यहां सांसद तेज प्रताप है।

सपा-बसपा में गठबंधन होने के कारण बसपा प्रमुख मायावती मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगती हुई नजर आएंगी। बता दें कि 19 अप्रैल को सपा संरक्षक मुलायम सिंह मैनपुरी में रैली करेंगे। इसमें मायावती भी हिस्सा लेंगी और उनके पक्ष में वोट मांगेंगी। इस रैली में अखिलेश यादव और आरएलडी मुखिया अजित सिंह भी शामिल होंगे। 

मायावती के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना कम ही है। इसकी मुख्य वजह उनकी व्यस्तता बताई जा रही है। इसके चलते ही उनके चुनाव लड़ने वाली संभावित सीटों नगीना, अंबेडकरनगर और बुलंदशहर के लिए लोकसभा प्रभारियों के नाम लगभग तय कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: ...तो नगीना से नहीं यहां से मायावती लड़ेंगी चुनाव!

यह भी पढ़ें: BSP का नया नारा, 'दलित, ब्राह्मण, यादव, मुस्लिम का भाईचारा, इनके आगे हर कोई हारा'

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी