प्रयागराज समेंत प्रदेश के तमाम जिलों में सपाईयों का उग्र प्रदर्शन

Foto

राजनीति के समाचार/political news

लाठीचार्ज में सपा सांसद धर्मेंद्र यादव समेत दर्जनों सपा कार्यकर्ता घायल

प्रयागराज। छात्रसंघ के कार्यक्रम में भाग लेने आ रहे सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोके जाने की खबर जैसे ही प्रयागराज पंहुची तो सपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये और रोड जाम कर प्रदर्शन शुरु कर दिया। सपाईयों को समझाने पंहुचे पुलिस अधिकारियों से तीखी नोंकझोंक के बाद सपाईयों ने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया। पथराव में कई पुलिसवालों के चोटिल होने के बाद पुलिस ने सपाईयों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में सपा सांसद धर्मेंन्द्र यादव के सिर पर चोट आयी है उन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सपा प्रमुख की प्रेस कांफ्रेंस के बाद पूरे प्रदेश में सपाईयों के धरने प्रदर्शन की सूचना है। सीतापुर,लखीमपुर, रामपुर, गोरखपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, मेरठ, सीतापुर, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया के साथ ही राजधानी लखनऊ में भी सपाईयों ने उग्र प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाये।

सपा पग्रमुख के राजधानी में रोके जाने की सूचना के बाद सपाईयों ने प्रयागराज में बालसन चौराहे पर रोड जाम कर प्रदर्शन शुरु कर दिया। पुलिस ने जब सपाईयों को हटाने की कोशिश की तो वे उग्र हो गये और पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया जिसमें सपा के बंदायू सांसद धर्मेंद्र यादव के सिर पर चोट लग गयी।

कताया जा रहा है कि लाठीचार्ज में कई अन्य सपा कार्यकर्ताओं को भी चोटे आयीं हैं जिन्हेउपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। राजधानी में राजभवन के सामने सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें:   झूठ बोलकर सुर्खियां बटोरना चाहते हैं अखिलेश:सिद्धार्थनाथ 

यह भी पढ़ें:   रोके जाने पर बीजेपी सरकार पर बरसे पूर्व सीएम अखिलेश

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी