पीएम की रैली को लेकर तैयारियां तेज, रातों-रात हुए ये काम 

Foto

राजनीति के समाचार/political news


उबैद खान

हरदोई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हरदोई के सीएसएन डिग्री कॉलेज के मैदान में प्रस्तावित जनसभा की तैयारियां तेज हो गई हैं। गुरुवार को एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से आए एसपीजी के वरिष्ठ अधिकारियों ने हेलीपैड से लेकर जनसभा स्थल तक का जायजा लिया। एसपीजी के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़े अहम बिंदुओं पर जनपद के डीएम और एसपी से भी चर्चा की।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के चलते लखनऊ चुंगी के निकट सड़क पर बने स्पीड ब्रेकर गुरुवार को जेसीबी से हटवा दिए गए। डाकबंगला तिराहा पर भी बने स्पीड ब्रेकर उखड़वा दिए गए। प्रशासन इस बात की भी चिंता कर रहा है कि प्रधानमंत्री को सड़क मार्ग पर कोई झटका न लगे। हरदोई लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को हरदोई आ रहे हैं। पुलिस लाइन मैदान में बने हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरेगा।

प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर आने से पहले और बाद में एयरफोर्स का एक-एक हेलीकॉप्टर भी हेलीपैड पर उतरेंगे।पुलिस लाइन में तीनों हेलीपैड तैयार कर लिए गए हैं। पुलिस लाइन से प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से सीएसएन कालेज के मैदान में पहुंचेंगे। गुरुवार को दोपहर लगभग एक बजे एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से आए एसपीजी के उच्चाधिकारियों ने पहले तो हेलीकॉप्टर से ही पूरा जायजा लिया और उसके बाद पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतरा।

 

लगभग दो घंटे बाद हेलीकॉप्टर वापस चला गया। जबकि एसपीजी के कुछ अधिकारियों ने शहर में ही डेरा डाल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरने के बाद जेल रोड से लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन तिराहा से लखनऊ रोड की ओर रवाना होंगे। प्रधानमंत्री के आवागमन के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से उक्त मार्गों पर बैरीकेडिंग किए जाने का कार्य शुरू हो गया। आवागमन के दौरान रास्ते में पड़ने वाले चौराहा और चुंगियां सील रहेंगी।

यह भी पढ़ें: रविकिशन और निरहुआ सांसद बनेंगे तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बन...

यह भी पढ़ें: मतदान के बाद आजम खान ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी