कांग्रेस ने पंजाब में भी AAP को दिया झटका

Foto

Political News / राजनीति समाचार

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) या किसी अन्य पार्टी के साथ किसी तरह की गठबंधन की बातचीत को भी खारिज किया।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस को पंजाब में किसी गठबंधन की जरुरत नहीं है और ना ही वह इस के बारे में किसी पार्टी के साथ चर्चा कर रही है।’ 

बता दें कि आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कहा था कि उनकी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से अलग होकर बनी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में गठबंधन को लेकर बातचीत कर रही है।

साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनावों में मनमोहन सिंह को अमृतसर से प्रत्याशी बनाने की रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा कि वह कभी इस सूची में नहीं थे।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उम्मीदवारी के लिए कभी सूची में नहीं थे जैसा उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं।’

पंजाब की पार्टी प्रभारी आशा कुमार और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ सिंह ने रविवार को नयी दिल्ली में मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी और कुछ खबरों के अनुसार उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री से अमृतसर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया।

कुछ खबरों में कहा गया कि मनमोहन सिंह अपनी उम्र के कारण चुनाव लड़ना नहीं चाहते।

यह भी पढ़ें: मोदी के गढ़ में गरजी प्रियंका, पूछा - कहां हैं 2 करोड़ रोजगार? 

यह भी पढ़ें: किसी राज्य में नही होगा कांग्रेस से किसी प्रकार का गठबंधन:मायावती

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी