राहुल गांधी के नामांकन को रद्द करने के माममले की सुनवाई 22 तक टली

Foto

राजनीति के समाचार/political news

अमेठी के निर्दलीय प्रत्याशी ने दी है कांग्रेस अध्यक्ष के नामांकन को चुनौती

अमेठी। नागरिकता पर कोर्ट में मामले का सामना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए मुश्किलें कम होने का नम नही ले रही हैं,अब अमेठी में एक निर्दलीय प्रत्याशी ने जिला निर्वाचन कार्यालय से राहुल के नामांकन को रद्द किये जाने की मांग की है। शनिवार को जिला निर्वाचन कार्यालय ने राहुल गांधी के वकील के द्वारा समय मांगे जाने पर सुनवाई को 22 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है।

अमेठी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे ध्रुव लाल कौशल ने जिला निर्वाचन अधिकारी से राहुल गांधी का नामांकन रद्द करने की मांग की थी। कौशल के वकील अफजल वारिस,सुरेंद्र चन्द्र व सुरेश कुमार शुक्ला ने जिला निर्वाचन कार्यालय में अपनी आपात्ति दर्ज करायी थी। शनिवार को हुई मामले की सुनवाई में राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने रिटर्निंग अफसर से समय मांगा जिस पर उन्होने सुनवाई को 22 अप्रैल तक टाल दिया। 

आरोप में कहा गया है कि कांगग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का असली नाम राउल विंची है। साथ ही उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। आरोप लगाने वाले निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल अमेठी जिले के जगदीशपुर निवासी है। निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव के वकीलों का दावा है कि राहुल गांधी ने गलत दस्तावेज दिए हैं और निर्वाचन अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की है।

वकील का आरोप है कि राहुल ने दस्तावेजों में इंग्लैंड की अपनी कंपनी का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने राहुल को ब्रिटेन का नागरिक बताया वहीं राहुल की डिग्री पर सवाल भी उठाए हैं। वकील ने दावा किया है कि राहुल ने एफिडेविट में जिन कॉलेजों से पढ़ाई का जिक्र किया है असल में राहुल ने उन कॉलेजों से पढ़ाई की ही नहीं है।

यह भी पढ़ें:    मायावती जानती है कि बसपा का जनाधार खत्म हो चुका है,डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय

यह भी पढ़ें:    कांग्रेस प्रत्याशी राज किशोर ने दाखिल किया नामांकन

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी