राहुल अमेठी से लड़ेंगे चुनाव, प्रियंका रायबरेली से करेंगी पॉलेटिकल डेब्यू!

Foto

राजनीति के समाचार/ Political News
 

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी उम्मीदवारी पर खोले पत्ते

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में गांधी परिवार के सदस्यों की उम्मीदवारी को लेकर लगाये जा रहे कयासों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि वे इस बार भी अपनी परम्परागत सीट अमेठी से चुनाव मैदान में उतरेंगे हालाकि अपनी मां और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने के सवाल को राहुल टाल गये,ऐसा माना जा रहा है कि सोनिया स्वास्थ्य कारणों से शायद चुनाव ना लड़ें तो उस स्थित में रायबरेली से प्रियंका गांधी अपने राजनैतिक कैरियर की शुरूआत कर सकती हैं।

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने कमर कस ली है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार भी अमेठी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। वर्तमान में वो यहीं से ही सांसद हैं हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी साल 2019 में चुनाव लड़ेंगी या फिर उनकी जगह प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरेंगी।

 

ये भी पढ़ें:  कोई टोटी पांच हजार से ज्यादा की नही तो दस लाख का नोटिस क्यों?

 

इसके साथ ही प्रियंका गांधी की राजनीतिक पारी की शुरुआत हो सकती है फिलहाल सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद हैं, सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा,मैं अमेठी से ही लोकसभा चुनाव लड़ूंगा। 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन पर रणनीतिक सहमति बन गई है,लेकिन अभी सीटें तय किया जाना बाकी है।  इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने शिवसेना के साथ गठबंधन को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ वैचारिक मतभेद हैं, जिसके चलते उसके साथ गठबंधन संभव नहीं है। 

वहीं राहुल गांधी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने पर तस्वीर साफ नहीं की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस आम आदमी पार्टी से गठबंधन के खिलाफ है। लिहाजा दिल्ली कांग्रेस के कहने पर ही इस बाबत कोई फैसला लिया जाएगा। 

 

ये भी पढ़ें:  संस्कृति के नाम पर राहुल की राजनीति

 

पीएम मोदी की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से करने पर उन्होंने कहा कि मोदी की तुलना इंदिरा से नहीं हो सकती है, क्योंकि इंदिरा हमेशा गरीबों के साथ खड़ी रहीं, जबकि पीएम मोदी कुछ उद्योगपतियों के साथ खड़े नजर आते हैं।

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी