राहुल राजधानी से करेंगे अपने चुनावी अभियान की शुरुआत

Foto

राजनीति के समाचार/political news

अगले महीने यूपी में कांग्रेस करेगी 12 बड़ी रैलियां

लखनऊ। सपा बसपा के गठबंधन में जगह ना मिलने के बाद चुनाव मैदान मे अकेले उतरने का ऐलान कर चुकी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही लोकसभा चुनाव के लिए अपने मिशन की शुरुआत यूपी में करेंगे। राहुल चुनावी अभियान का श्रीगणेश राजधानी से करेंगे।

फरवरी में होने वाली राहुल की 12 रैलियों की शुरुआत राजधानी से ही होगी। कांग्रेस लखनऊ में अपनी रैली दो य तीन फरवरी को करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष की रैली को सफल बनाने के लिए टिकट के दावेदारों वपदाधिकारियों को दस लाख की भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गयी है। 

यूपी में गठबंधन के इंतजार मे रुकी कांग्रेस ने सपा बसपा के गठबंधन मे जगह ना मिलने  के बाद रविवार को पूरे प्रदेश में अकेले पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कांफ्रेंस में इसका ऐलान करने के साथ ही सहयोगी दलों के लिए दरवाजे खुले होने की बात कही थी।

कांग्रेस कार्यालय में कल पूरे दिन बैठकों का दौर चला और यूपी के प्रभारी ने जिलेवार पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर स्थितियों को भी परखने का प्रयास किया। आजाद ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि पूर्वी यूपी,बुंदेलखण्ड,अवध व ​पश्चिम यूपी में 12 बड़ी रैलियां करने की बात कही थी।

इन रैलियों मे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद मौजूद रहेंगे। अगर बात रैली कि की जाये तो फरवरी में लगभग हर दूसरे दिन कांग्रेस की रैली होगी। उन्होने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे अगर अभी से तैयारियों मे जुट गये तो कांग्रेस को जीत हासिल करने मे कोई दिक्कत नही होगी। राजधानी मे राहुल की रैली संभवत: रमाबाई रैली स्थल पर ही होगी।  

यह भी पढ़ें:   तेजस्वी का दावा - BJP को हराने के लिए काफी है सपा-बसपा

यह भी पढ़ें:    सीएम योगी सरकार की ही वाट लगा रहे कैबिनेट मंत्री, बताया दो मुंहा साप    

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी