शरद पवार नही लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Foto

राजनीति के समाचार/political news

पार्टी से ​की नाम पर विचार न करने की सिफारिश

मुंबई। बीजेपी को रोकने को लेकर पूरे देश में लामबंद हो रहे विपक्षी दलों की मुहिम को चौकाने वाला झटका देते हुए एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। पवार ने अपनी पार्टी से उनके नाम पर विचार न करने की सिफारिश की है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे पार्टी नेता जितेंद्र आव्हाड ने शनिवार को यह जानकारी दी पवार के पुणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के कयासों पर विराम लगाते हुए आव्हाड ने बताया कि पवार ने 2014 में ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

 

यह भी पढ़ें:   नेता जी चाहें जिस दल से लड़ें उनका समर्थन करेगी हमारी पार्टी:शिवपाल

 

आव्हाड ने इस बात से भी इनकार किया कि एनसीपी प्रमुख ने मवाल लोकसभा सीट से पार्थ पवार की उम्मीदवारी का विरोध किया है। पार्थ पवार वरिष्ठ नेता अजित पवार के बेटे है,आव्हाड ने कहा, प्रारंभिक चर्चा जारी है पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा के बाद नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री पवार पार्टी की राज्य इकाई के दफ्तर में एनसीपी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए पिछले दो दिन से बैठक कर रहे हैं. यह बैठक शनिवार सुबह शुरू हुई.

 

यह भी पढ़ें:   मन्दिर नही बना तो कर दूंगा बीजेपी से बगावत:साक्षी महाराज

 

एक अन्य घटनाक्रम में, महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख सुनील तटकरे ने कहा कि अगर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भास्कर जाधव रायगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं तो वह अपने कदम पीछे खींच लेंगे। तटकरे ने 2014 में रायगढ़ से शिवसेना के वरिष्ठ नेता अनंत गीते के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी