शिवपाल की प्रसपा को चुनाव चिन्ह आवांटित

Foto

राजनीति के समाचार/political news

कांग्रेस के साथ गठजोड़ का भी जल्द हो सकता है ऐलान

लखनऊ। सपा बसपा के गठबंधन के ऐलान के बाद कांग्रेस के साथ जाने का ईशारा दे चुके प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल यादव को सोमवार को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह आवांटित कर दिया। लोकसभा चुनाव में पहली बार अकेले नयी पार्टी  के साथ भाग्य अजमाने जा रहे शिवपाल यादव को चाबी चुनाव चिन्ह मिला  है। चुनाव चिन्ह आवांटित होने के बाद शिवापल ने कहा कि उनकी चाबी से ही दिल्ली का ताला खुलने वाला है।

सपा से बागी होने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नाम से अपनी पार्टी बनाने वाले शिवपाल ने पहले ही चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी थीं और कई जगहों पर उनकी पार्टी का रोड शो भी हो चुका है। शिवपाल समर्थकों का कहना है कि अब चुनाव चिन्ह का आवांटन होने के बाद प्रसपा का अभियान और भी तेजी पकड़ेगा।

गौरतलब हैकि शिवपाल यादव ने कल ही कांग्रेस के साथ गठबंधन कर यूपी में चुनाव लड़ने की बात कही थी। जिसके बाद उन्होंने तैयारियां को और पुख्ता करते हुए पार्टी की राज्य कार्यकारिणी पदाधिकारियों की सूची भी जारी कर दी थी।

प्रसपा  के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पहले सपा बसपा के गठबंधन में भी शामिल होने के संकेत दिये थे पर गठबंधन के द्वारा कोई न्यौता ना मिलने के बाद उन्होने कांग्रेस के साथ जाने का मन बनाया और सूत्रों का  कहना है कि शिवपाल कांग्रेस के संपर्क मे बने हुए हैं और जल्द ही उनके गठबंधन का ऐलान हो सकता है।

यह भी पढ़ें:   चन्दौली पहुचे bjp प्रवक्ता शाहनवाज, कहा-यूपी को विकास पसंद है

यह भी पढ़ें:    फिर मंडरा रहे हैं कुमार स्वामी की सरकार पर संकट के बादल

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी