यूपी में अकेले चुनावी मैदान मे उतरेगी कांग्रेस

Foto

राजनीति के समाचार/political news

सपा बसपा के गठबंधन में जगह न मिलने के बाद पार्टी ने शुरु की तैयारी

लखनऊ। सपा बसपा के गठबंधन के बाद अलग थलग पड़ी कांग्रेस ने यूपी में अब अकेले चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस के राजीव बख्शी ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और वह यूपी में अकेले चुनाव लड़ने को तैयार है।

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस के पास अकेले 45 लोकसभा सीटे हैं जो कि किसी भी क्षेत्रीय दल से ज्यादा है। उन्होने कहा कि महागठबंधन किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ बनता तो ठीक होता।

उन्होने कहा कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक संगठन है और चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। श्री बख्शी ने कहा कि समान विचारधारा वाले दलों का स्वागत है हम उनसे बातचीत को तैयार हैं।

कांग्रेस किसके साथ यूपी में जुड़ सकती है इस पर कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि किसके साथ गठजोड़ होगा इसका फैसला हाईकमान लेगा पर कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता चाहते हैं कि कांग्रेस यूपी में अकेले चुनाव लड़े ताकि उसकी अन्य दलों से अलग पहचान बने।

कई मौकों पर भी देखा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं की राय कोई भी फैसला लेने से पहले जानी है और इस बार ​भी कांग्रेस अध्यक्ष कार्यकर्ताओं की मांग मान सकते हैं।

उन्होने कहा कि यूपीए के प्रथम कार्यकाल के बाद 2009 में भी यूपी में स्थितियां विरित थीं पर इसके बाद भी कांग्रेस ने यूपी में 21 सीटे जीत थीं और केंद्र में दूसरी बार यूपीए की सरकार बनी थी।

यह भी पढ़ें:    सवर्णो को आराक्षण की बात भी कहीं जुमला न बन जाये:शिवपाल

यह भी पढ़ें:    सीबीआई का गलत इस्तेमाल हो रहा है:राजभर

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी