6 मार्च आज का राशि फल 

Foto

मेष   : आपका आज का दिन शुभ है, होली के पश्चात आप अधिक उत्साहित करेंगे। हुड़दंगियों में आप सबसे आगे बने रह सकते हैं। दिन हर्षाेल्लास से भरा रहेगा।

वृषभ  : आज का दिन शुरू में थोड़ा संकोच भरा रह सकता है बड़ों को आदर सम्मान देना न भूलें।

मिथुन : अपनों को सरप्राइज कर सकते हैं। शुभ सूचनाओं के आदान प्रदान में आगे रहेंगे। भ्रमण मनोरंजन में रुचि रहेगी। होली पर संकोच से बचें।

कर्क  : क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा है- इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

सिंह  : आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें।

कन्या : दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। अगर आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे, तो सिर्फ़ नाकामी आपके हाथ लगेगी। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा।

तुला  : अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें।

वृश्चिक : ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है। प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है।

धनु   : गर्दन/कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता है। इसे नज़रअंदाज़ न करें, ख़ास तौर पर जब इसके साथ कमज़ोरी भी महसूस हो रही हो। आज के दिन आराम करना बहुत अहम है। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं।

मकर : आज ख़ुद से ज़्यादा कराने की कोशिश न करें- आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम मालूम होती है और निश्चित रूप से आपको आराम की ज़रूरत है। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। जीवनसाथी आपका ख़याल रखेगा।

कुंभ  : अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें - यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फ़ायदा? आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके।

मीन  : अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें, शराब से बचें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। व्यक्तिगत मामलों को सुलझाते समय उदारता दिखाएँ, लेकिन अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें ताकि उन्हें चोट न पहुँचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं।

leave a reply

राशिफल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी