आज गुरुवार को सुख-समृद्धि और सफलता के लिए करे ये उपाय, जानिए गुरुवार का राशिफल, गुरुवार का उपाय

Foto

राशिफल, Rashifal, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, प्रतिदिन का राशिफल, Pratidin ka Rashifal, 

21 फरवरी 2019 गुरुवार का राशिफल 

21 फरवरी 2019  गुरुवार मार्गशीर्ष (अगहन) माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीय तिथि दिन शुक्रवार है। 

द्वितीय तिथि के स्वामी ब्राह्ग जी है  ।

गुरुवार का शुभ गुलिक काल  (शुभ समय ) प्रात - 09:30 बजे से 10:30 बजे तक ।

गुरुवार का राहुकाल ( अशुभ समय ) दोपहर - 1:30 से 03:00 तक। 

1. राशिफल, ( Rashifal ) मेष राशि का गुरुवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन मेष राशि Mesh Rashi  वालो का  अच्छा रहेगा । आज कार्य क्षेत्र में दिन श्रेष्ठ फलो वाला होने की सम्भावना है, अचानक धन लाभ होने की संभावना हैं। आज अधूरे कार्य पूरे होंगे या उनमें पुन: गति आएगी । आज सगे- सम्बंधियों और मित्रों के साथ आपका समय खूब आनंदपूर्वक बीतेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा । दांपत्य जीवन में संवादिता रहेगी। मित्रों और परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताएँगे । 
मेष राशि Mesh Rashi वालो का आज 65 % भाग्य साथ देगा ।

2. राशिफल, ( Rashifal ) वृषभ  राशि का गुरुवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि गुरुवार का दिन वृषभ राशि Vrishabh Rashi वालो का शुभ फलो वाला रहेगा। आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। आज आर्थिक और व्यावसायिक रूप से आज का दिन लाभदायक हैं। कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, व्यापारीगण अपने व्यापार का विस्तार और आयोजन कर सकेंगे ।आज किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होने पर मन प्रसन्न होगा।  मित्रो और परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर मिलेंगे । बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। 
वृषभ राशि  Vrishabh Rashi वालो का आज  72 % भाग्य साथ देगा ।

3. राशिफल, ( Rashifal ) मिथुन राशि का गुरुवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन मिथुन राशि Mithun Rashi  वालो का समय प्रतिकूल नज़र आ रहा है अत: विशेष सावधानी की आवश्यकता है।आज व्यवसायिक क्षेत्र में दिन नकारात्मक व्यवहार से मन खिन्न रहेगा , आज किसी को भी कर्जा देने से बचे, उच्चाधिकारियों अथवा सहकर्मियों से तनाव मिल सकता है। आज स्वास्थ्य नरम रह सकता है, मन में दुविधा रह सकती है, आज मित्रो एवं परिवार के सदस्यों के साथ विवाद ना करें । 
मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का आज 46% भाग्य साथ देगा ।

4. राशिफल,  ( Rashifal ) कर्क राशि का गुरुवार का राशिफल :- कर्क राशि kark rashi वालो का गुरुवार का दिन श्रेष्ठ फलो वाला रहेगा । कार्य क्षेत्र में समय अनुकूल है, नए निवेश से भी लाभ मिलेगा। आज नौकरी व्यापार में सफलता मिलेगी, आर्थिक रुप से लाभ मिलने पर मन प्रसन्न होगा। भाग्यवृद्धि होने के भी संकेत है। आज परिवारिक जीवन में तालमेल और बढ़ेगा, घर के बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से कार्य आसानी से बनते नज़र आएंगे। 
कर्क राशि kark  rashi वालो का आज 78 % भाग्य साथ देगा।

5. राशिफल, ( Rashifal ) सिंह राशि का गुरुवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन सिंह राशि Singh Rashi  वालो का  बहुत अच्छा नज़र नहीं आ रहा है। आज कार्य क्षेत्र में समय बहुत अनुकूल नहीं है, नौकरी या व्यापार में भागीदारों के साथ मतभेद हो सकता है आज कोर्ट- कचहरी के के चक्कर में भी आपका काफी समय व्यर्थ हो सकता है।  मित्रो और परिजनों से के साथ दिन सामान्य रहेगा।  क्रोध के कारण कार्य बिगड़ने की संभावना है । 
सिंह राशि Singh Rashi वालो का आज 42% भाग्य साथ देगा ।

6. राशिफल, ( Rashifal ) कन्या राशि का गुरुवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन कन्या राशि Kanya Rashi वालो का  श्रेष्ठ है। आज नौकरी, व्यापार में आपका ही दिन है, आज आपको शानदार परिणाम प्राप्त होंगे, निवेश करने की सोच रहे है तो कर ही दीजिये, लाभ के योग दिख रहे है। मनपसंद खरीददारी भी कर सकते है।आज शरीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान रहेंगे, परिवारिक जीवन का भरपूर आनंद मिलेगा, कहीं घूमने भी जा सकते है।
कन्या राशि Kanya Rashi वालो का आज 79 % भाग्य साथ देगा ।

7. राशिफल, ( Rashifal ) तुला राशि का गुरुवार का राशिफल :-  गणपति जी कहते है कि गुरुवार का दिन  तुला राशि Tula Rashi वालो के लिए अच्छा रहेगा है। आज आपका दिन शुभ फलदायी होगा, कार्य में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा, प्रतिस्पर्धियो पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। आप अपने समय को व्यर्थ ना गवाएं, सोच समझ कर अवसरों का लाभ अवश्य ही उठायें। आज मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम, दाम्पत्य जीवन में समय अच्छा है, कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। सांयकाल कहीं बाहर घूमने जा सकते है। 
तुला राशि Tula Rashi वालो का आज 74 % भाग्य साथ देगा ।

8. राशिफल, ( Rashifal ) वृश्चिक राशि का गुरुवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन वृश्चिक राशि Vrischik rashi वालो का श्रेष्ठ फलो वाला रहेगा । कार्य क्षेत्र में समय अनुकूल है, नए निवेश से भी लाभ मिलेगा। आज नौकरी व्यापार में सफलता मिलेगी, आर्थिक रुप से लाभ मिलने पर मन प्रसन्न होगा। भाग्यवृद्धि होने के भी संकेत है। आज परिवारिक जीवन में तालमेल और बढ़ेगा, घर के बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से कार्य आसानी से बनते नज़र आएंगे। 
वृश्चिक राशि Vrischik rashi वालो का आज 78 % भाग्य साथ देगा।

9. राशिफल, ( Rashifal ) धनु राशि का गुरुवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन धनु राशि Dhanu Rashi  वालो का अच्छा रहेगा। निवेश के लिए भी समय बढ़िया है, लोग आपके काम की तारीफ करेंगे । आय के साधनो में वृद्धि होगी। आज शरीरिक और मानसिक दोनों ही तरह से अच्छा महसूस करेंगे, घर में मांगलिक कार्य होंगे, मित्रो और परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में मधुरता छायी रहेगी ।
धनु राशि Dhanu Rashi वालो का आज 82% भाग्य साथ देगा ।

10. राशिफल, ( Rashifal ) मकर राशि का गुरुवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन मकर राशि makar rashi वालो का  मिश्रित फलदाई है। कार्य क्षेत्र में समय सामान्य है, धन का आगमन बना रहेगा लेकिन किसी भी तरह के निवेश से पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें। आज मन अशांत होगा, मन में भविष्य को लेकर चिंताएं हावी होगी।
आज स्वास्थ्य का ध्यान रखे, आज के दिन प्रतिस्पर्धियों के साथ विवाद में न उतरें। आज क्रोध से दूर रहे अन्यथा बाद में ग्लानि होगी।
मकर राशि makar rashi वालो का आज 43 % भाग्य साथ देगा।

11. राशिफल, ( Rashifal ) कुम्भ राशि का गुरुवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन कुंभ राशि Kumbh Rashi  वालो का  अच्छा रहेगा । आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक साबित होगा। मौजशौक के साधन, उत्तम आभूषण और वाहन की खरीदारी करेंगे। मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में उत्कट प्रेम की अनुभूति होगी। भागीदारी में लाभ होगा। पर्यटन की भी संभावना है ।
कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का आज 79% भाग्य साथ देगा 

12. राशिफल, ( Rashifal ) मीन राशि का गुरुवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि गुरुवार का दिन मीन राशि Meen Rashi  वालो का काफी अच्छा रहेगा। व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा । धन सम्मान में वृद्धि होगी । नये कार्यो का शुभारंभ के लिए भी समय अनुकूल फल देने वाला है।  व्यवसायिक क्षेत्र में धन तथा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विरोधी भी परास्त होंगे । आज परिवार में सुख आनंद प्राप्त होगा। मित्रो का पूर्ण सहयोग मिलेगा।
मीन राशि Meen Rashi वालो का आज 76% भाग्य साथ देगा ।

उपाय :-

गुरुवार को प्रात: गाय के कच्चे दूध में थोडा जल मिलाकर तुलसी पर चढ़ाएं।  इससे उस घर में सुख-समृद्धि की कोई भी कमी नहीं होती है।

गुरुवार के दिन जल में हल्दी डाल कर स्नान करें, पूजा के बाद सर्वप्रथम  शहद चखे, इस दिन पीले वस्त्र पहनें या पीला रूमाल साथ रखें। ऐसा करने से गुरु मजबूत होते है, कार्यो में सफलता, धन लाभ और यश की प्राप्ति होती है  
 

 

 

leave a reply

राशिफल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी