ताज़ा खबरें

बुधवार के दिन इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे श्री गणपति, बुद्धि एवं तर्क से बनेंगे काम, जानिए आज का राशिफल, आज का उपाय

Foto

राशिफल, ( Rashifal ), प्रतिदिन का राशिफल, Pratidin ka Rashifal, आज का राशिफल, (Aaj Ka Rashifal ), 

गणेश गायत्री मंत्र :-  "ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।"

20 फरवरी 2019 का राशिफल | बुधवार का राशिफल | Budhwar ka Rashifal

20 फरवरी बुधवार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि दिन बुधवार है। 

प्रतिपदा तिथि के स्वामी अग्नि देव जी है  ।

बुधवार का शुभ गुलिक काल  (शुभ समय ) सुबह - 10:30 से 12:00 तक। 

बुधवार का राहुकाल ( अशुभ समय ) दोपहर - 12:00 बजे से 01:30 बजे तक । 

1.राशिफल ( Rashifal ) मेष राशि का बुधवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि आज का दिन मेष राशि Mesh Rashi  वालो के लिए मिले जुले फलो वाला रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में दिन सामान्य है,  किसी भी नए निवेश को आज टालना ही बेहतर है। अपने पर भरोसा रखे, आपकी योग्यता, मेहनत के लोग कद्र करते है। आज स्वास्थ्य का ध्यान रखे, वाहन चलाने में सावधानी बरतें। मित्रो या परिवार के सदस्यों के साथ सम्बन्धो में अपना अहम् बीच में ना लाएं।आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे जिससे कार्य बिगड सकते हैं। 
मेष राशि Mesh Rashi वालो का बुधवार को  52 % भाग्य साथ देगा। 

2. राशिफल ( Rashifal )  वृषभ राशि का बुधवार का राशिफल :-    गणेश जी कहते है कि आज का दिन वृषभ राशि Vrishabh Rashi  वालो का अच्छा नहीं नज़र आ रहा है । आज के दिन आपको कार्यक्षेत्र में परिश्रम  पड़ सकता है । आज कोई भी नया निवेश ना करें। आज शरीरिक और मानसिक रूप से कुछ परेशान हो सकते है, अपनी वाणी और व्यवहार में अवश्य ही संयम रखें। विवादों से दूर रहे । मित्रो और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। 
वृषभ राशि Vrishabh Rashi वालो का बुधवार को  50 % भाग्य साथ देगा।

3. राशिफल ( Rashifal )  मिथुन राशि का बुधवार का राशिफल  :-  गणपति जी कहते है कि आज का दिन मिथुन राशि Mithun Rashi वालो के लिए शुभ फलो वाला रहेगा ।आज का दिन आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा । आज कार्यो में सराहना मिलने से मन खिला खिला रहेगा। आज खरीददारी में आनंद की प्राप्ति होगी।  नए कपड़े, गहने और वाहन की खरीदारी का योग है। मन में आनंद व्याप्त रहेगा। विपरीत लिंगीय पात्रों की तरफ आकर्षण अनुभव करेंगे।आज आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा, सार्वजनिक जीवन में आपको सम्मान मिलेगा और लोकप्रिय बनेंगे। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में स्थिति अनुकूल है।
मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का बुधवार को  78 % भाग्य साथ देगा ।


4. .राशिफल ( Rashifal ) कर्क राशि का बुधवार का राशिफल:-  गणेश जी कहते है कि कर्क राशि Kark Rashi वालो के लिए काफी अच्छा रहेगा । आप के व्यवसाय हेतु आज का दिन बहुत अच्छा एवं श्रेष्ठ है। आज हर काम सफलतापूर्वक संपन्न होगा। उच्च पदाधिकारियों की आप पर कृपादृष्टि रहेगी। काम काज में तेज़ी रहेगी, बैंक बलेंस में बढ़ोतरी होगी । आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी बड़े व्यक्ति की ओर से लाभ के संकेत है। सरकारी कार्यो में भी लाभ मिलेगा। गृहस्थजीवन मधुरतापूर्ण होगा, प्रणय सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। 
कर्क राशि Kark Rashi वालो का बुधवार को  69 % भाग्य साथ देगा । 

5. राशिफल ( Rashifal ) सिंह राशि का बुधवार का राशिफल  :-  गणपति जी कहते है कि आज का दिन सिंह राशि Singh  Rashi वालो के लिए बहुत अच्छा रहेगा । आज कार्य क्षेत्र में समय अनुकूल है, कोई पुरानी अभिलाषा पूर्ण हो सकती है। आज मनवाँछित कार्यो के होने से शरीर में उत्साह होगा, मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आज सरकारी कार्यों में भी अनुकूलता रहेगी। आज स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, किसी प्रिय मित्र या रिश्तेदार से भी मुलाकात हो सकती है। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। 
सिंह राशि  Singh Rashi वालो का बुधवार को  76 % भाग्य साथ देगा ।

6.राशिफल ( Rashifal )  कन्या राशि का बुधवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन कन्या राशि kanya Rashi वालो को आज थोड़ी सावधानी से काम लेना होगा। आज कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव नज़र आ सकता है। कोई चिंता मन में घर कर सकती है। धन की कमी रहेगी। सही निर्णय नहीं लेने के कारण अवसर गंवा सकते हैं। आज अनियमित खान-पान से स्वास्थ्य थोड़ा नरम रह सकता है,आज मित्रो और परिवार के साथ अच्छा व्यवहार रखे।  
कन्या राशि kanya Rashi वालो का बुधवार को  42 % भाग्य साथ देगा ।

7. राशिफल ( Rashifal ) तुला राशि का बुधवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन तुला राशि Tula Rashi  वालो का साधारण रहेगा । आज आमदनी कम और आज खर्चे अधिक होने की सम्भावना है।  आज अनावश्यक तनाव से घिरे रह सकते है। आज किसी भी नए निवेश से पहलें अच्छी तरह से सोच लें ।आज शरीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता लगेगी। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे, आवेश में आकर किसी से बिगड़ ना कर लें इस बात का अवश्य ही ख्याल रखे ।
तुला राशि Tula Rashi वालो का बुधवार को  43 % भाग्य साथ देगा । 

8. राशिफल ( Rashifal ) वृश्चिक राशि का बुधवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन वृश्चिक राशि Vrishchik Rashi वालो का बुधवार को  का अच्छा नहीं नज़र आ रहा है । आज के दिन आपको कार्यक्षेत्र में परिश्रम  पड़ सकता है । आज कोई भी नया निवेश ना करें। आज शरीरिक और मानसिक रूप से कुछ परेशान हो सकते है, अपनी वाणी और व्यवहार में अवश्य ही संयम रखें। विवादों से दूर रहे । मित्रो और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। जीवन साथी से वाद विवाद ना करें ।
वृश्चिक राशि Vrishchik Rashi वालो का बुधवार को  47 % भाग्य साथ देगा ।

9.राशिफल ( Rashifal ) धनु राशि का बुधवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि आज का दिन धनु राशि Dhanu Rashi  वालो के लिए अच्छा रहेगा।  मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे । आज कार्य क्षेत्र में श्रेष्ठ सफलता और प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आज मनोबल में वृद्धि होगी। कोई नया अनुबंध भी प्राप्त  हो सकता है । फंसा हुआ धन भी मिलने की सम्भावना है। लाभदायक सौदे सामने से आयेगे।आज शारिरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता बनी रहेगी। दांपत्यजीवन में प्रेम बना रहेगा। धार्मिक आयोजन में शामिल होने से मन प्रसन्न रहेगा। 
धनु राशि DhanuRashi वालो का बुधवार को  77  % भाग्य साथ देगा । 

10. राशिफल ( Rashifal ) मकर राशि का बुधवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन मकर राशि Makar Rashi वालो का बहुत साधारण नज़र आ रहा है। आज कार्य क्षेत्र में समय अनुकूल नहीं है।  किसी से भी लेनदेन आज बहुत सोच समझ कर ही करें, सरकारी क्षेत्र में दौड़ भाग रह सकती है। आज किसी को भी  ऋण ना दें। आज अकारण ही मन अशांत रह सकता है, परिवार के सदस्यों से अनबन संभव है। आज दूसरो के काम में दखलंदाज़ी ना करें, अपने काम से काम रखे। 
मकर राशि Makar Rashi वालो का बुधवार को  46 % भाग्य साथ देगा । 

11. राशिफल ( Rashifal )  कुम्भ राशि का बुधवार का राशिफल :-  गणपति जी कहते है कि आज का दिन कुंभ राशि  Kumbh Rashi  वालो का आज का दिन सामान्य रहेगा  है । आज आप भावुक हो सकते हैं, साथ ही धन खर्च भी हो सकता है इसलिए आज संयम बनायें रखें । धनोपार्जन सम्बंधित नयी योजना बन सकती है। जमीन, मकान एवं वाहन आदि के सौदों में शर्तो का ध्यान रखना अति आवश्यक है। आज कोई नया निवेश भी ना ही करें। आज खर्चे की अधिकता रह सकती है। आज मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। विद्योपार्जन करनेवालों को विद्याप्राप्ति में सफलता मिलेगी। किसी भी बात का अहंकार ना रखें । वाणी पर संयम रखना हितकर होगा।
कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का बुधवार को  53 % भाग्य साथ देगा ।

12.  राशिफल ( Rashifal ) मीन राशि का बुधवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन मीन राशि Meen Rashi  वालो का श्रेष्ठ फलो वाला रहेगा। धन लाभ के योग तो बने ही है मान सम्मान की प्राप्ति से भी मन प्रसन्न रहेगा। आज मनपसंद भोजन की प्राप्ति होगी। आज भाग्य आप पर अपनी पूर्ण कृपा बनाए हुए है, अत:  कार्यो में ज़रा भी ढिलाई ना दें, समय रहते है सभी महत्वपूर्ण कार्य अवश्य ही निपटा लें। आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ सुख- शांति से दिन व्यतीत होगा। 
मीन राशि Meen Rashi वालो का बुधवार को  72 % भाग्य साथ देगा ।

 

आज का उपाय, बुधवार का उपाय :- 

बुधवार के दिन हरा धनिया का पत्‍ता, सौंफ खाकर निकलना आपके हर काम को सफल बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

धन सम्बन्धी कार्यो में श्रेष्ठ सफलता प्राप्त करने के लिए प्रत्येक बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं । 

 

 

leave a reply

राशिफल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी