आज इन राशि वालो के होंगे सभी सोचे हुए काम पूरे, जानिए मंगलवार का राशिफल, मंगलवार का उपाय

Foto

 

राशिफल, Rashifal , प्रतिदिन का राशिफल, Pratidin ka Rashifal, आज का राशिफल,  Aaj Ka Rashifal , 

हनुमान जी का मंत्र :-  " हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट् ।"

01 जनवरी 2018 का राशिफल | मंगलवार का राशिफल | Mangalwar ka Rashifal

01 जनवरी मंगलवार पौष माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि दिन मंगलवार है। 

एकादशी तिथि के स्वामी विश्वदेव जी है ।  

मंगलवार का शुभ गुलिक काल  (शुभ समय ) दोपहर - 12:00 बजे से 01:30 बजे तक ।

मंगलवार का राहुकाल ( अशुभ समय ) दोपहर - 03:00 से 04:30 तक।  

1. राशिफल (Rashifal )  मेष राशि का मंगलवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि आज का दिन मेष राशि Mesh Rashi  वालो का बहुत अच्छा नहीं नज़र आ रहा है। आज कार्य क्षेत्र में मध्यम लाभ ही प्राप्त होगा, आज संभलकर कदम उठाने की सलाह हैं। पूंजी-निवेश सोच समझ कर ही करें । आज लेन देन में सावधानी रखे । शारीरिक और मानसिक रुप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। आज बौद्धिक चर्चा से आनंद तो प्राप्त हो सकता है परंतु ऐसी बौद्धिक चर्चा से दूर रहने के लिए सलाह है। यात्रा भी संभव हो तो टालिएगा ।        
  मेष राशि Mesh Rashi वालो का शुक्रवार को 49 % भाग्य साथ देगा । 

2. राशिफल (Rashifal )  वृषभ राशि का मंगलवार  का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन वृषभ राशि Vrishabha Rashi  वालो का अच्छा रहेगा । आज व्यापार, नौकरी वालों के लिए दिन शुभ है। आय में वृद्धि,  पदोन्नति का समाचार मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा,अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। आज नए कार्यों का प्रारंभ कर सकते है। उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से उत्साह बढ़ेगा । आज सराहना के कारण मन प्रसन्न रहेगा, दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी। वाहन सुख मिलेगा, प्रेमी संग समय आनंद से बीतेगा ।
  वृषभ राशि Vrishabha Rashi वालो का शुक्रवार को  65 % भाग्य साथ देगा । 

3. राशिफल (Rashifal )  मिथुन राशि का मंगलवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का मिलाजुला रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है, सफलता न मिलने से असंतोष की भावनाओं से मन ग्रस्त रहेगा। पारिवारिक वातावरण में मेलजोल नहीं रहेगा। शारीरिक रूप से भी आप स्वस्थ नहीं रह पाएँगे।  आज किसी को भी ऋण ना दें। आज मध्याहन के बाद आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। स्वजनों के साथ भेंट करने से मन में आनंदित हो जाएगा । 
  मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का शुक्रवार को 52 % भाग्य साथ देगा ।

4. राशिफल (Rashifal ) कर्क राशि का मंगलवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन कर्क राशि Kark Rashi वालो का मिले जुले फलो वाला रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में दिन संतोषजनक है फिर भी भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लेने की सलाह देते हैं । आज के दिन आपका आरोग्य भी अच्छा रहेगा और मन भी प्रफुल्लित रहेगा।  आज मध्याहन के बाद आपके मन में हताशा की भावना आ जाने से मन अस्वस्थ रहेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से मन भ्रष्ट न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा । धन का खर्च अधिक होगा ।
  कर्क राशि Kark Rashi वालो का शुक्रवार को 48 % भाग्य साथ देगा । 

5. राशिफल (Rashifal )  सिंह राशि का मंगलवार राशिफल :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन सिंह राशि Singh Rashi वालो का मिले जुले फल वाला होगा। आज कार्य क्षेत्र में समय ठीक है आज आवश्यक निर्णय न लेने की सलाह हैं। पारिवारिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा । वाणी पर संयम रखिएगा। आज स्वास्थ्य का ध्यान रखे, मन में किसी भी तरह के नकारात्मक विचार ना लाएं । मध्याहन के बाद मित्रों और स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट से आज का मन प्रसन्न होगा ।
  सिंह राशि Singh Rashi वालो का शुक्रवार को 55 % भाग्य साथ देगा । 

6. राशिफल (Rashifal ) कन्या राशि का मंगलवार का राशिफल  :-  गणेश जी कहते है कि आज का दिन कन्या राशि Kanya Rashi वालो का मिले जुले फलो वाला रहेगा ।आज परिस्थिति अनुकूल रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से सुख शांति रहेगी । व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें । आज वाणी पर संयम बनाएं रखें । कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निर्णय लेते समय सावधानी बरतिएगा । धनहानि के साथ-साथ मानहानि भी होने की सम्भावना है ।
  कन्या राशि Kanya Rashi वालो का शुक्रवार को 48 % भाग्य साथ देगा । 

7. राशिफल (Rashifal )  तुला राशि का मंगलवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन तुला राशि Tula Rashi वालो का आनंद से भरा रहेगा। आज व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा । व्यवसाय में उच्च अधिकारियों की ओर से आर्थिक लाभ होगा। आर्थिक आयोजन निष्ठापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। हर मामले में अनुकूलता का अनुभव भी होगा । मान प्रतिष्ठा भी मिलेगी। आज प्रभाव में वृद्धि होगी । परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण  समय बीतेगा । घर की साज-सजावट में भी परिवर्तन करेंगे, इससे मानसिक स्वस्थता में भी वृद्धि होगी ।
  तुला राशि Tula Rashi वालो का शुक्रवार को 74 % भाग्य साथ देगा । 

8. राशिफल (Rashifal )  वृश्चिक राशि का मंगलवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन वृश्चिक राशि  Vrishchik Rashi वालो पर आज भाग्य की देवी कृपा बनाये हुए है। आज आप के लिए भाग्यवृद्धि का दिन है धन लाभ की भी संभावना है। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। आप का प्रत्येक कार्य सफल होने के साथ-साथ पूर्ण भी होगा ।आज स्नेहीजन से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धार्मिक प्रवास होने की संभावना है। परिवार में सब लोग आपका साथ देंगे ।
  वृश्चिक राशि  Vrishchik Rashi वालो का शुक्रवार को 74 % भाग्य साथ देगा ।

9. राशिफल (Rashifal )  धनु राशि का मंगलवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन धनु राशि Dhanu Rashi वालो का  मिले जुले फलो वाला रहेगा। आज किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल नहीं रहेगा । शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा । व्यवसाय में उच्च  अधिकारी वर्ग आपसे  अप्रसन्न रहेंगे । संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है परंतु मध्याहन के बाद आप शारीरिक और मानसिक स्वस्थता से प्रफुल्लित हो जाएँगे। आकस्मिक धनप्राप्ति का योग है। 
  धनु राशि Dhanu Rashi वालो का शुक्रवार को 51 % भाग्य साथ देगा ।

10. राशिफल (Rashifal )  मकर राशि का मंगलवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि आज का दिन मकर राशि Makar Rashi वालो का मिले जुले फलो वाला रहेगा । आज किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए  समय अनुकूल नहीं है। व्यवसाय में उच्च  अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे । आज किसी चिंता से मन परेशान रहेगा । अधिक खर्च होने से धन की तंगी रहेगी। सरकारी कार्यों में विघ्न आएँगे । अनैतिक कार्यों से सम्बंधित वृत्तियों पर अंकुश रखना पडेगा।
  मकर राशि Makar Rashi वालो का शुक्रवार को 54 % भाग्य साथ देगा ।

11. राशिफल (Rashifal )  कुंभ राशि का मंगलवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि आज का दिन कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का अच्छा रहेगा । आज धन सम्मान में वृद्धि होगी । आज सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे। आज जिस काम में भी विश्वास से हाथ डालेंगे उसमे सफलता ही मिलेगी । व्यापारियों और नौकरी करने वाले लाभ तथा पदोन्नति मिल सकती है। आपकी मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी।  शाम को परिवार के साथ  घूमने-फिरने जा सकते है।
  कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का शुक्रवार को 81 % भाग्य साथ देगा । 

12. राशिफल (Rashifal ) मीन राशि का मंगलवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि आज का दिन मीन राशि Meen Rashi वालो का दिन बहुत मिलाजुला रहेगा । आज प्रातः काल का समय अच्छा नहीं है आज किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न किजीएगा । नए कार्य का प्रारंभ न करिएगा। मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थता का अनुभव करेंगे। प्रतिस्पर्धीयों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। व्यापार तथा कार्यालय में समय अनुकूल रहेगा । प्रतिस्पर्धीयों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे ।
  मीन राशि Meen Rashi वालो का शुक्रवार को  58 % भाग्य साथ देगा ।

मंगलवार का उपाय, mangalwar ka upay

एकादशी के दिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में केसर, पीली मिठाई, नारियल, ईख अर्थात गन्ना, आँवला, सिंघाड़ा, लौंग, इलाइची, तुलसी दल ( तुलसी की पत्ती )और पीले फूल अवश्य ही चढ़ाएं । 
 
सुख-समृद्धि और अनिष्टों से रक्षा के लिए प्रत्येक मंगलवार को घर के मंदिर में हनुमान जी के सामने सरसो के तेल का मिटटी का दिया जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।  

 

 

leave a reply

राशिफल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी