loader

अपने जीवन की किसी भी तरह की अड़चने दूर करने के लिए आज शनिवार को करें ये अचूक उपाय, जानिए शनिवार का राशिफल

Foto

राशिफल, ( Rashifal ), दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal ), आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal )

 

शनि देव जी का तांत्रिक मंत्र :-  "ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः"।।

13 अक्टूबर 2018 का राशिफल | शनिवार का राशिफल | Shaniwar ka Rashifal

 

13 अक्टूबर शनिवार अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि दिन शनिवार है ।

पंचमी तिथि के स्वामी सर्पदेव(नाग ) जी है ।   

शनिवार का शुभ गुलिक काल  (शुभ समय ) प्रातः 06:00 से 07:30 बजे तक । 

शनिवार का राहुकाल ( अशुभ समय ) प्रातः 09:00 से 10:30 तक।

1. राशिफल, ( Rashifal ) मेष राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन मेष राशि Mesh Rashi वालो का  अच्छा रहेगा। आज किसी भी कार्य का फल भी आपको अपेक्षानुसार मिलेगा । सफलता के नए द्वार खुल सकते है, शेयर- सट्टे में आर्थिक लाभ होगा । आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, मित्रों और स्वजनों के साथ घूमने- फिरने से प्रसन्नता होगी। प्रेम के लिए भी समय अनुकूल है। आज पत्नी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ।
मेष राशि Mesh Rashi वालो का शनिवार को 71% भाग्य साथ देगा ।

2. राशिफल, ( Rashifal ) वृषभ  राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन  वृषभ राशि Vrishabh Rashi वालो का  मिला जुला रहेगा।  व्यावसायिक रूप से आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापारियों को धन की लेन-देन में प्रवास करने से लाभ होगा। व्यवसाय में पदोन्नति होगी । लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें।आज अपने स्वास्थ्य का भी अवश्य ध्यान रखे। धार्मिक कार्यो में  व्यय करेंगे। प्रेम के मोर्चे में आज विजय मिलेगी। वाद विवाद से दूर रहें ।
वृषभ राशि Vrishabh Rashi वालो का शनिवार को 56 % भाग्य साथ देगा ।

3. राशिफल, ( Rashifal ) मिथुन राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन  मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का  बहुत अनुकूल नहीं है ।आज नौकरी व्यापार में संभलकर चले। आज के दिन किसी बात से मन खिन्न रह सकता है, आकस्मिक धन का खर्च होगा, अनैतिक कार्यों से अवश्य दूर रहें। आज स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। जरा सी भी लापरवाही करने से बात बिगड़ सकती है।मानसिक रुप से परेशान रहेंगे।परिवारजनो के साथ संयमपूर्वक व्यवहार करें। अनैतिक कार्य से दूर रहें। ईश्वर में मन लगाने से शांति मिलेगी । परिवारिक जीवन में तालमेल और बढ़ेगा।
मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का शनिवार को 44 % भाग्य साथ देगा । 

4. राशिफल,  ( Rashifal ) कर्क राशि का शनिवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शनिवार का दिन कर्क राशि Kark Rashi  वालो का शुभ फलो वाला रहेगा । आज कार्य क्षेत्र में आप झंडे गाड़ सकते है। आज कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। आपके कार्य से उच्च अधिकारी संतुष्ट रहेंगे। आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, कार्यो में सफलता और सम्मान से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपके मित्रो और परिजनो से भी मधुर सम्बन्ध रहेंगे।  प्रेम और दाम्पत्य जीवन में समय अनुकूल रहेगा।  
कर्क राशि Kark Rashi वालो का शनिवार को 78% भाग्य साथ देगा ।

5. राशिफल, ( Rashifal ) सिंह राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन  सिंह राशि Singh Rashi  वालो का मुलाजुला रहेगा । आज कार्य क्षेत्र में दिन सामान्य रहेगा, अनावश्यक धन खर्च हो सकता है। कार्यो में आने वाली अड़चनों  के लिए तैयार रहे । आज यथासंभव कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय ना लें। अनैतिक कार्य से अवश्य ही दूर रहें। किसी के उकसावे में आके नए कार्य में हाथ ना डालें।  आज स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। किसी भी ग़लतफ़हमी का शिकार होने से बचें।  दूर बसने वाले मित्र या स्नेही से शुभ समाचार मिलेंगे । मित्रो, परिजनों के साथ समय आनंद से गुजरेगा। 
सिंह राशि Singh Rashi वालो का शनिवार को  45% भाग्य साथ देगा।

6. राशिफल, ( Rashifal ) कन्या राशि का शनिवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शनिवार का दिन कन्या राशि Kanya Rashi  वालो के लिए काफी अच्छा रहेगा। आज आपकी कार्य की योजनाएँ अच्छी तरह से संपन्न होगी । उत्साह के साथ साथ धैर्य आपको मनवाँछित फल दिलाएगा। कार्य स्थल में वातावरण में ऊर्जा रहेगी , उच्च अधिकारी भी आप पर प्रसन्न रहेंगे। आज गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। मित्रो और परिजनों का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। धार्मिक कार्यो में धन का व्यय कर सकते है। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
कन्या राशि Kanya Rashi वालो का शनिवार को 72 % भाग्य साथ देगा ।

7. राशिफल, ( Rashifal ) तुला राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन  तुला राशि Tula Rashi  वालो का वालो का  अच्छा रहेगा ।  
नौकरी व्यवसाय में भी अनुकूल परिस्थिति रहेगी। आपका हरेक कार्य सरलता से पूरा होगा। नए कार्यो की शुरुआत भी कर सकते है, निवेश के लिए भी आज का दिन उत्तम है, आय में भी वृद्धि होगी। आज शारीरिक, मानसिक रूप से प्रफुल्लित रहेंगे।  लेकिन गिरने- चोट लगने से बचें। परिवार से अच्छे समाचार मिलेंगे। धार्मिक कार्य और पूजा पाठ  में मन लगेगा। गृहस्थजीवन में आनंदमय वातावरण रहेगा। 
तुला राशि Tula Rashi वालो का शनिवार को 73 % भाग्य साथ देगा ।

8. राशिफल, ( Rashifal ) वृश्चिक राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन  वृश्चिक राशि Vrishchik  Rashi  वालो का अच्छा रहेगा। आज नौकरी, व्यापार में तरक्की होने से मन में आनंद छाया रहेगा। व्यवसाय में समय अनुकूल रहेगा। कोई नया अनुबंध भी प्राप्त हो सकता है।मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। आज स्वास्थ्य अच्छा और मन में उत्साह रहेगा, आपके प्रतिस्पर्धीयों भी आपका लोहा मानेंगे । प्रेम और दाम्पत्य जीवन में समय अनुकूल है।
वृश्चिक राशि Vrischik Rashi वालो का शनिवार को 71% भाग्य साथ देगा ।

9. राशिफल, ( Rashifal ) धनु राशि का शनिवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन धनु राशि Dhanu Rashi  वालो का  मिश्रित फलदाई रहेगा। 
सिंह राशि वालो को आज कार्य क्षेत्र में दिन सामान्य है, किसी भी निर्णय को जल्दीबाजी में ना लें। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। लोग आपकी प्रतिभा की सराहना करेंगे। लेकिन लाटरी सट्टे से दूर रहे। आज स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी विवाद से दूर रहे। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बनाये रखे। दूसरों को बिन मांगी सलाह देने से बचें। 
धनु राशि Dhanu Rashi वालो का शनिवार को 39% भाग्य साथ देगा ।

10. राशिफल, ( Rashifal ) मकर राशि का शनिवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शनिवार का दिन मकर राशि Makar Rashi  वालो का कुछ परेशानियों वाला रह सकता है।आज कार्य क्षेत्र में उम्मीद से कम ही सफलता मिलेगी, कोई भी नया काम या निवेश करने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। आज स्वास्थ्य थोड़ा नरम रह सकता है। आज वाद- विवाद से दूर रहे अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है,  नकारात्मक भावनाओं को दूर रखे, अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर संयम बरतिएगा। जीवन साथी के साथ भी अनबन हो सकती है। 
मकर राशि Makar Rashi वालो का शनिवार को 57% भाग्य साथ देगा ।

11. राशिफल, ( Rashifal ) कुम्भ राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो को  मिला-जुला रहेगा । आज कुछ अधिक ही आध्यात्मिकता आप के व्यवहार में देखने को मिलेगी ।,धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन का खर्च अधिक होगा । मध्याहन के बाद आज का प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होता दिखेगा आज मन किसी चिंता के कारण विचलित रह सकता है, अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखे । मध्याहन के बाद का समय अनुकूल रहेगा ।
कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का शनिवार को 51 % भाग्य साथ देगा । 

12. राशिफल, ( Rashifal ) मीन राशि का शनिवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि शनिवार का दिन मीन राशि Meen Rashi  वालो का  शुभ रहेगा। 
आज अपने सभी धन सम्बन्धी कार्यो को अवश्य ही करें, अच्छा समय है । नए कार्यो की शुरुआत भी कर सकते है, निवेश के लिए भी आज का दिन उत्तम है, आय में भी वृद्धि होगी। आज आप उत्साह से भरे रहेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा लेकिन अपने ऊपर अहंकार ना आने दे, दूसरो के कार्यो की सराहना करे, उनको सम्मान दें। आज मित्रो परिवार के साथ दिन आनंद के साथ गुजरेगा। 
 मीन राशि Meen Rashi वालो का शनिवार को 74 % भाग्य साथ देगा ।

शनिवार का उपाय :-  

नवरात्रि में शनिवार को बजरंग बली को पीले सिंदूर को चमेली के तेल के साथ मिलाकर चोला चढ़ाएं एवं लाल गुलाब भी भेंट करें । इसके साथ ही गुड़ का भोग लगते हुए बून्दी अथवा लाल पेड़े का प्रसाद अवश्य ही अर्पित करें, इस प्रशाद को वहीँ पर बाँट दें बहुत थोड़ा सा ही घर पर लेकर जाएँ ।

इस उपाय से हनुमान जी की कृपा बहुत ही आसान से प्राप्त होती है, जीवन के सभी संकट दूर होने लगते है, कुण्डली के ग्रहो के दुष्प्रभाव भी समाप्त होते है ।

शनिवार को काले कुत्ते को कड़वा तेल लगी मीठी रोटी, काली गाय को घी लगी मीठी रोटी खिलाने और कव्वे / काली चिडिया को दाने डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती है।

 

leave a reply

राशिफल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी