शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए करे ये उपाय, जानिए शनिवार का राशिफल

Foto

राशिफल, ( Rashifal ), दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal ), आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal )

 

शनि देव जी का तांत्रिक मंत्र :-  "ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः"।।

23 फरवरी 2019 का राशिफल | शनिवार का राशिफल | Shaniwar ka Rashifal

 

23 फरवरी शनिवार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की पञ्चमी  तिथि  दिन शनिवार है ।

पञ्चमी तिथि के स्वामी सर्पदेव(नाग ) जी है ।   

शनिवार का शुभ गुलिक काल  (शुभ समय ) प्रातः 06:00 से 07:30 बजे तक । 

शनिवार का राहुकाल ( अशुभ समय ) प्रातः 09:00 से 10:30 तक।

1. राशिफल ( Rashifal ) मेष राशि का शनिवार का राशिफल :-  गणेश जी कहते है कि मेष राशि Mesh Rashi  वालो का आज का दिन काफी अच्छा रहेगा ।  आज क्षेत्र में उत्तम धन लाभ होगा। नौकरी/ व्यापार में नयी जिम्मेदारी संभाल सकते है। आप के कार्यों की प्रशंसा होगी। आज तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा।  विवाद को टालें।
मेष राशि Mesh Rashi वालो का शनिवार को 71 % भाग्य साथ देगा । 

2. राशिफल ( Rashifal ) वृषभ राशि का शनिवार का  राशिफल  :-  गणेश जी कहते है कि वृषभ राशि Vrishabha Rashi  वालो का आज का दिन मिला जुला रहेगा ।   आज व्यापार, नौकरी वालों के लिए दिन शुभ है। लेकिन नए निवेश के लिए अच्छी तरह से विचार कर लें।  उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से उत्साह बढ़ेगा। आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे,  दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। जरुरत से ज्यादा दिखावा ना करें।
वृषभ राशि Vrishabha Rashi वालो का शनिवार को  47 % भाग्य साथ देगा । 

3. राशिफल ( Rashifal ) मिथुन राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का आज का दिन शुभ फलो वाला है । आज कार्य क्षेत्र में उत्तम योग बने है, कार्य की प्रशंसा होने से कार्य के प्रति उत्साह भी बढेगा। सहकर्मियों का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आज शारीरिक और मानसिक रुप से प्रसन्नता छाई रहेगी। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिता पाएंगे।
मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का शनिवार को 79 % भाग्य साथ देगा ।

4. राशिफल ( Rashifal ) कर्क राशि का शनिवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि कर्क राशि Kark Rashi के सितारे आज बहुत अच्छे नहीं है। आज कार्य कार्य क्षेत्र में मंदी छाई रह सकती है, हो सकता है कि आज सहकर्मी और उच्चाधिकारियों का मुँह आपसे फुला रहे संयम से काम लें।  दूसरों पर आँख बंद कर विश्वास ना करें। स्वास्थ्य नरम रहेगा। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में स्थिति ठीक है।
कर्क राशि Kark Rashi वालो का शनिवार को 39 % भाग्य साथ देगा । 

5. राशिफल ( Rashifal ) सिंह राशि का शनिवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि सिंह राशि Singh Rashi वालो का आज का दिन शुभ रहेगा। आज का दिन व्यावसायिक दृष्टिकोण से शुभ है। कार्यों में यश और कीर्ति मिलने से मन प्रफुल्ल्ति रहेगा , रुके हुए कार्यों में फिर से गति आएगी। आज शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान रहेंगे , परिवार के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। 
सिंह राशि Singh Rashi वालो का शनिवार को 74 % भाग्य साथ देगा । 

6. राशिफल ( Rashifal )कन्या राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि कन्या राशि Kanya Rashi वालो का आज का दिन सामान्य रहेगा । कार्य क्षेत्र में समय अनुकूल है,अपनी वाणी और अपने दिमाग से कार्यो में विजयी प्राप्त करेंगे। निवेश के लिए समय अनुकूल है। नकारात्मकता को अपने से दूर रखें। आज स्वास्थ्य  कुछ गड़बड़ नज़र आ रहा है , परिवारिक जीवन में तालमेल और बढ़ेगा, घर के बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद मिलने से उत्साह रहेगा । 
कन्या राशि Kanya Rashi वालो का शनिवार को 53 % भाग्य साथ देगा । 

7. राशिफल ( Rashifal ) तुला राशि का शनिवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि तुला राशि Tula Rashi वालो का आज का दिन आनंद से भरा रहेगा। आज  धन लाभ के योग है और परिवार की तरफ से भी शुभ समाचार मिल सकते है। आज आप किसी भी कार्य को आप दृढ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक कर सकेंगे।  मान प्रतिष्ठा भी मिलेगी। आज प्रभाव में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा, प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। 
तुला राशि Tula Rashi वालो का शनिवार को 79 % भाग्य साथ देगा । 

8. राशिफल ( Rashifal ) वृश्चिक राशि का शनिवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि वृश्चिक राशि Vrishchik Rashi वालो को आज श्रेष्ठ  फलो की प्राप्ति होगी । कर्क राशि वालो का आज नौकरी, व्यापार में दिन बढ़िया है, शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आज निवेश के लिए दिन बढ़िया है। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं। आज शरीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जा से भरे रहेंगे। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में समय अनुकूल है। 
वृश्चिक राशि Vrishchik Rashi वालो का शनिवार को 78 % भाग्य साथ देगा । 

9. राशिफल ( Rashifal ) धनु राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि धनु राशि Dhanu Rashi वालो का आज का  दिन बहुत शुभ रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में समय अनुकूल है। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्नता रहेगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा।आज स्वास्थ्य ठीक रहेगा , पारिवारिक सदस्यों के साथ खुशी से समय व्यतीत होगा। दांपत्यजीवन में प्रसन्नता का अनुभव होगा। 
धनु राशि Dhanu Rashi वालो का शनिवार को 76 % भाग्य साथ देगा । 

10. राशिफल ( Rashifal ) मकर राशि का शनिवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि मकर राशि Makar Rashi वालो का आज का दिन शुभ रहेगा । आज कार्य क्षेत्र में सफलता के योग बने है, नये कार्यो का शुभारंभ के लिए भी समय अनुकूल फल देने वाला है। विरोधी परास्त होंगे,आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। आज व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। आज शरीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान रहेंगे। धर्म में रूचि बढ़ेगी । 
मकर राशि Makar Rashi वालो का शनिवार को 76 % भाग्य साथ देगा । 

11. राशिफल ( Rashifal ) कुंभ राशि का शनिवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का आज का दिन सामान्य रहेगा ।आज नौकरी व्यापार में जोखिम ना उठायें । कार्यो में सफलता प्राप्त होने में देरी हो सकती है।  अनावश्यक खर्चो से बचिएगा । अपने प्रयास जारी रखें। आज वाणी पर संयम न रखने से वाद विवाद होने की संभावना है। आप अपने जीवनसाथी को पूरा महत्व दें। 
गणपति जी का कहना है कि कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का शनिवार को 47 % भाग्य साथ देगा । 

12. राशिफल ( Rashifal ) मीन राशि का शनिवार का राशिफल  :- गणेश जी कहते है कि मीन राशि Meen Rashi वालो का आज का दिन मिला जुला रहेगा। आज नौकरी और व्यापार में समय सामान्य रहेगा, किसी भी काम को अधिक ना लटकाएं, अन्यथा हानि का सामना करना पड़ सकता है । लाटरी सट्टे के निवेश से अवश्य दूर रहे। आज परिवार में सुख- शांति रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होने से मन प्रसन्न रहेगा।  
गणपति जी का कहना है कि मीन राशि Meen Rashi वालो का शनिवार को  48 % भाग्य साथ देगा ।

शनिवार का उपाय :-  

एकादशी के दिन  जल में आँवले का रस डालकर स्नान करने से बहुत पुण्य प्राप्त होता है शास्त्रों के अनुसार जो भी जातक दोनों पक्षों की एकादशियों को आँवले के रस को जल में डालकर स्नान करते हैं, उनके समस्त पाप नष्ट हो जाते हैं।

शनिदेव को लोबान बहुत प्रिय है, शनिवार को इसको जलाने, इसकी धूप करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं सभी नकारात्मक शक्तियों का अंत होता है। अतः  शनिवार को अपने घर, कारोबार में लोबान जला कर कोने कोने में इसका धुंआ अवश्य दे।   
 

 

 

 

 

leave a reply

राशिफल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी