massiar-banner

जानिए शुक्रवार का राशिफल,शुकवार का उपाय

Foto

राशिफल, ( Rashifal ), दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal ), आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal )

 

महालक्ष्मी जी का मंत्र

"ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:॥"

23 नवम्बर 2018 का राशिफल | शुक्रवार का राशिफल | Shukrawar Ka Rashifal

23 नवम्बर शुक्रवार आज कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा  तिथि दिन शुक्रवार है। 

पूर्णिमा तिथि के स्वामी चंद्र देव है ।

शुक्रवार का शुभ गुलिक काल  (शुभ समय ) प्रात: 07:30 से 09:30 बजे तक । 

शुक्रवार का राहुकाल ( अशुभ समय ) प्रात: 10:30 से 12:00 तक।

1. राशिफल ( Rashifal ), मेष राशि का शुक्रवार  का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन मेष राशि Mesh Rashi  वालो के लिए साधारण नज़र आ रहा है। आज कार्य क्षेत्र में मध्यम लाभ ही प्राप्त होगा, व्यर्थ के खर्चे हावी रहेंगे। पूंजी-निवेश सोच समझ कर ही करें। आज लेन देन में सावधानी रखे। आज शारीरिक और मानसिकरुप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे।  यात्रा पर जाने की संभावना है, आध्यात्मिकता के प्रति रुचि अधिक रहेगी। प्रेमी के संग तनाव हो सकता है। 
मेष राशि Mesh Rashi वालो का आज  50% भाग्य साथ देगा । 

2. राशिफल ( Rashifal ), वृषभ राशि का शुक्रवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन  वृषभ राशि Vrishabha Rashi  वालो के लिए  शुभ फलो वाला रहेगा। आज व्यापार, नौकरी वालों के लिए दिन शुभ है। आय में वृद्धि,  पदोन्नति का समाचार मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा,अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। आज नए कार्यों का प्रारंभ कर सकते है। उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से उत्साह बढ़ेगा। आज सराहना के कारण मन प्रसन्न रहेगा, वाहन सुख मिलेगा, दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर मिल सकता है। 
वृषभ राशि Vrishabha Rashi वालो का आज  81 % भाग्य साथ देगा । 

3. राशिफल ( Rashifal ), मिथुन राशि का शुक्रवार   का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन मिथुन राशि Mithun Rashi  वालो के लिए मिले जुले फलो वाला रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में दिन सामान्य है,  किसी भी नए निवेश को आज टालना ही बेहतर है। अपने पर भरोसा रखे, आपकी योग्यता, मेहनत के लोग कद्र करते है। आज परिवार और दांपत्य जीवन में सुख और संतोष का अनुभव करेंगे लेकिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आज धर्म में आपका मन लगेगा, दान पुण्य जैसे कार्यो में धन का सदुपयोग होगा। 
मिथुन राशि Mithun Rashi वालो का आज 43% भाग्य साथ देगा ।

4. राशिफल ( Rashifal ), कर्क राशि का शुक्रवार   का राशिफल:-  गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन कर्क राशि Kark Rashi वालो के लिए मनवाँछित फलो वाला  रहेगा। आज आकस्मिक धन प्राप्ति के योग हैं। भाग्य में वृद्धि होगी,  शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है, मान प्रतिष्ठा मिलेगी। आज मानसिक और शारीरिक रुप से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मित्रों और परिवारजनों के साथ दिन आनंद के साथ बितेगा। परिवार के दायित्वों की पूर्ति करने से संतोष की प्राप्ति होगी ।  विपरीत लिंगीय जातको के प्रति प्रबल आकर्षण होगा। 
कर्क राशि Kark Rashi वालो का आज 76% भाग्य साथ देगा । 

5. राशिफल ( Rashifal ),   सिंह राशि का शुक्रवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि  शुक्रवार का दिन सिंह राशि Singh Rashi  वालो का मिश्रित फलदाई रहेगा। आज नौकरी और व्यापार में दिन ठीक है, लेकिन घर के किसी सदस्य के लिए चिंतित रहेंगे। आज किसी भी निर्णय को जल्दीबाजी में ना लें। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। लेकिन लाटरी सट्टे से दूर रहे। आज स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी विवाद से दूर रहे। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बनाये रखे।  बड़ो के आशीर्वाद से समस्याएँ दूर होती नज़र आएँगी।
सिंह राशि Singh Rashi वालो का आज 46 % भाग्य साथ देगा । 

6. राशिफल ( Rashifal ),  कन्या राशि का शुक्रवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन कन्या राशि Kanya Rashi वालो के लिए मिला जुला है । आज नौकरी व्यापार में समय ठीक है, आज कार्य क्षेत्र में नए लोगो से मुलाकात होगी जो भविष्य के लिए अत्यंत लाभप्रद होंगे । आफिस में किसी के साथ आपका वाद विवाद हो सकता है, इससे दूर ही रहे । आज आप सुबह तो उत्साह से भरे रहेंगे लेकिन दोपहर बाद कुछ तनाव आ सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद न हो इसका ध्यान रखिएगा। खाने पीने का अवश्य ही ध्यान रखे ।
कन्या राशि Kanya Rashi वालो का आज 81% भाग्य साथ देगा । 

7. राशिफल ( Rashifal ),  तुला राशि का शुक्रवार का राशिफल :-  गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन तुला राशि Tula Rashi  वालो का साधारण ही रहेगा। आज कार्य क्षेत्र दिन ठीक है, लेकिन नए महत्त्वपूर्ण निर्णय जल्दीबाजी में ना लें। आज किसी नए कार्य का प्रारंभ भी न करें, मौको का इंतज़ार करें। आज आत्मविश्वास की कमी नज़र आएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखे। नकारत्मक विचारो को दिमाग से दूर रखे । दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा । जीवन साथी की अनदेखी ना करें। अपने स्वभाव से हठीलापन छोड़े।
तुला राशि Tula Rashi वालो का आज 44% भाग्य साथ देगा । 

8. राशिफल ( Rashifal ), वृश्चिक राशि का शुक्रवार का राशिफल : गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन वृश्चिक राशि Vrishchik Rashi वालो को श्रेष्ठ फलो की प्राप्ति होगी । वृश्चिक राशि वालो को आज अपने कार्यो में लाभ प्राप्त होगा, आज आप के कार्य की बहुत प्रशंसा होगी। आप अपने समय को व्यर्थ ना गवाएं, सोच समझ कर अवसरों का लाभ अवश्य ही उठायें। सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होगी। आज मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम, दाम्पत्य जीवन में समय अच्छा है, कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।  सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे।
वृश्चिक राशि Vrishchik Rashi वालो का आज 76% भाग्य साथ देगा । 

9. राशिफल ( Rashifal ), धनु राशि का आज शुक्रवार   का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन धनु राशि Dhanu Rashi वालो का के लिए बहुत साधारण नज़र आ रहा है। आज कार्य क्षेत्र में समय अनुकूल नहीं है।  किसी से भी लेनदेन आज बहुत सोच समझ कर ही करें, सरकारी क्षेत्र में दौड़ भाग रह सकती है। आज कोई भी महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय न लें आज मन अशांत हो सकता है, परिवारजनों के साथ गलतफहमी की वजह से मनमुटाव हो सकते हैं।  मन को शांत रखने के लिए आज हनुमान चालीसा का अधिक से अधिक पाठ करें ।  
धनु राशि Dhanu Rashi वालो का आज 43% भाग्य साथ देगा । 

10. राशिफल ( Rashifal ),  मकर राशि का शुक्रवार का राशिफल :-  गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन मकर राशि Makar Rashi वालो का शुभ रहेगा ।  आज आपका हर कार्य सरलता से पूर्ण होगा। नये कार्यो का शुभारंभ के लिए भी समय अनुकूल फल देने वाला है। विरोधी भी परास्त होंगे ।आज शरीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान रहेंगे। धर्म में रूचि बढ़ेगी । परिवार में प्रेम और सौहार्द्य का वातावरण रहेगा ।
मकर राशि Makar Rashi वालो का आज 78% भाग्य साथ देगा । 

11. राशिफल ( Rashifal ), कुम्भ राशि का शुक्रवार का राशिफल :- गणेश जी कहते है कि शुक्रवार का दिन कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का सामान्य रहेगा । आज नौकरी व्यापार में जोखिम ना उठायें । कार्यो में सफलता प्राप्त होने में देरी हो सकती है।  अनावश्यक खर्चो से बचिएगा । अपने प्रयास जारी रखें। आज मन में दुविधा होगी,  वाणी पर संयम न रखने से वाद विवाद होने की संभावना है। दूसरों की बातो में हस्तक्षेप ना करें क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी को पूरा महत्व दें। 
कुंभ राशि Kumbh Rashi वालो का आज 48 % भाग्य साथ देगा । 

12. राशिफल ( Rashifal ), मीन राशि का शुक्रवार का राशिफल :- गणपति जी कहते है कि शुक्रवार का दिन  मीन राशि Meen Rashi वालो के लिए शुभ फलो वाला रहेगा । आज कार्य क्षेत्र में सफलता आसानी से मिलती नज़र आएगी, पूंजी निवेश भी कर सकते है। अपने लाभ के लिए किसी भी बात को गलत तरीके से प्रस्तुत ना करें। आज धन का विलासिता के लिए उपयोग करेंगे। आज स्वास्थ्य ठीक रहेगा,  पारिवारिक में प्रेम और सुख-शांति बनी रहेगी। मित्रो और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्य में मन लगेगा। 
मीन राशि Meen Rashi वालो का आज 74% भाग्य साथ देगा ।

शुक्रवार का उपाय, shukrvar ka upay :-  
 

शुक्रवार के दिन सुख-सम्रद्धि के लिए लक्ष्मीजी को लाल फूल अर्पित करके लक्ष्मी जी की आराधना करें ।

कार्यों में श्रेष्ठ सफलता के लिए ऊँ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: मंत्र की एक माला का जप करें।

शुक्रवार के दिन शुभ फलो के लिए घर से निकलने से पहले दही का सेवन करें। शुक्रवार के दिन सफेद रंग की ड्रेस पहनें या सफेद रूमाल साथ रखें।

 

 

leave a reply

राशिफल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी