भीमराव अंबेडकर की  128 वी जयंती मनाई

Foto

राज्यों के समाचार/state news


विनोद सोनकर

उन्नाव। विकासखंड सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक ग्राम पंचायत अकबरपुर दबौली स्थित अंबेडकर पार्क में डॉ भीमराव अंबेडकर की धूमधाम से 128वीं जयंती मनाई गई। अंबेडकर पार्क में बीते 5 दिनों से भागवत कथा का कार्यक्रम चल रहा है। कथा वाचक सेवक दास निवासी बालामऊ धन्धार ने कथा को संपन्न करया। 

 

भागवत कथा कार्यक्रम में दूर-दराज से भक्तगण पहुंचे थे। कथा सुनने के लिए लोगों की लम्बी -लम्बी कतारे लगती थी। कथा सुनने के बाद भक्तगण मंत्र मुग्ध हो जाते हैं। भक्तों का कहना है कि यहां कथा सुनने से आनंद की अनुभूति प्राप्त होती है। वहीं, बाबा सेवक दास कहते हैं कि वह काफी दिनों से कथा वाचक कर रहे हैं। दूर दूर से उनको कथा सुनाने के लिए बुलावा आता है। वह कभी भी भगवान के भक्तों को निरााश नहीं करते और बुलाने पर पहुंचते हैं। 

 

बाबा सेवक बताते हैं ​कि वह भगावत कथा सुनाने के लिए यहां करीबन 18 वर्षों से बराबर आ रहें हैं। कथा समापन के अवसर पर सभी भक्त प्रसाद लेकर प्रभू का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। कथा समापन के बाद ग्राम वासियों ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयन्ती धूमधाम से मनाई। इसके साथ ही भंडारे का आयोजन भी किया गया। भंडारे में बड़ी संख्या ने भक्त शामिल हुए और प्रसाद ग्रहण किया। 

 

यह भी पढ़ें: भाजपा सरकार संविधान के लिए खतरा है, अखिलेश यादव 

यह भी पढ़ें: सपा-बसपा कार्यकर्ताओं ने डॉ अम्बेडकर की भव्य जुलूस निकाली 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी