आधार लिंक कराने के नाम पर धन उगाही का खेल

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

किशन शुक्ला

बस्ती। हरैया तहसील विकासखंड परसरामपुर के ग्राम पंचायत बनगवां खास में आधार कार्ड लिंक कराने को लेकर धनउगाही का मामला सामने आया है। यहां राशन कार्ड में आधार कार्ड लिंक करने के नाम पर 50 से डेढ़ सौ रुपए तक की धड़ल्ले से वसूली की जा रही थी। बड़े पैमाने पर चल रहे इस धनउगाही का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। वहीं, पुलिस अफसरों से बातची पर कहा कि जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

 


क्या है ममाला


बताते चलें कि परशुरामपुर विकासखंड के बनगवां खास ग्राम पंचायत से सोशल मीडिया पर आधार कार्ड लिंक कराने के नाम पर धनउगाही का वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो एक बार फिर शासन प्रशासन की पोल खोल रहा है कि भ्रष्टाचार का खेल किस तरह से किया जा रहा है। वहीं, आला अफसर कुंभकरणी निंद्रा में सोए हुए हैं। 

 


रुपए दो लिंक कराओ

 

आरोप है कि ग्राम प्रधान और कोटेदार ने दो व्यक्तियों को राशन कार्ड में आधार कार्ड लिंक कराने के लिए रखा है। दोनों ही व्यक्ति इस काम के लिए 50 से डेढ़ सौ रुपए तक की अवैध वसूल कर रहे हैं। इनका कहना है कि रुपए दोगे तभी आधार कार्ड लिंक होगा। जिसे आधार लिंक कराना है कराए नहीं तो चला जाए। मामले को लेकर जब जिला पूर्ति अधिकारी बस्ती से बात की तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 

 

 

यह भी पढ़ें:   उषा उठव ने ताज महोत्सव में बिखेरा रंग

यह भी पढ़ें:   किसान विरोधी हैं बीजेपी की नीतियां: रालोद

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी