आजम खान के खिलाफ कार्रवाई, जिला प्रशासन पर लगाया आरोप 

Foto

State News / राज्य समाचार


सुरेश दिवाकर

रामपुर। गंज थाना क्षेत्र के पान दरीबा स्थित रामपुर पब्लिक स्कूल जो सपा के पूर्व मंत्री आजम खान ट्रस्ट द्वारा चलाया जाता है। प्रशासन ने आजम पर बड़ी कार्रवाई की है। सपा सरकार में शासन ने रामपुर पब्लिक स्कूल को मदरसा आलिया भवन दिया था। भवन के एक भाग में सरकारी यूनानी अस्पताल था। जिस पर सत्ता के रहते आजम खान ने अवैध कब्जा कर लिया था। आज प्रशासन द्वारा भारी दल बल के साथ वहां पहुंचकर यूनानी अस्पताल को उसके हिस्से की जगह दिलाई गई। 

 


आजम खान ने प्रशासन पर पलटवार करते हुए चुनावी हालात में प्रशासन की ऐसी प्रतिक्रिया को रामपुर में खूनी हालात पैदा करने का कारण बताया। जिला प्रशासन पर संगीन आरोप लगाते हुए आजम खान ने चुनाव में निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए। अपर जिला मजिस्ट्रेट जेपी गुप्ता ने बताया कि यूनानी हॉस्पिटल के 22 कमरों को प्रशासन द्वारा कब्जा करा कर यूनानी डॉक्टर को दिया गया है। उन्होंने बताया यह कमरे रामपुर पब्लिक स्कूल के कब्जे में थे। जिनसे मुक्त कराकर इन्हें वापस यूनानी अस्पताल के लिए दिया गया।

प्रशासन द्वारा आजम खान का नाम ना लेते हुए कार्यवाही किए जाने की बात कही है। अज्ञात में मुकदमा दर्ज होने के साथ ही प्रदर्शनकारियों पर धारा 144 की कार्रवाई होने की बात कही। रामपुर पब्लिक स्कूल किड्स जोन की बिल्डिंग के 22 कमरों को जिला प्रशासन ने यूनानी अस्पताल की प्रॉपर्टी करार देते हुए आजम खान के कब्जे से मुक्त करा दिया है। जिस पर आजम खान ने हाल ही में आए जिलाधिकारी को रामपुर में खूनी हालात पैदा करने का कारक बताया।


आजम खान ने अपने ट्रस्ट द्वारा चल रहे स्कूल पर की गई कार्रवाई पर पलटवार करते हुए प्रशासन को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा जाहिर है, हिस्सेदार भी होंगे। कुछ चीजों ने घुटने टेक दिए। यह मौका है, जब एक डेढ़ महीना चुनाव होने को रह गया। उन्होंने कहा कि यह कोई किसी को फांसी के तख्ते से बचाना या चढ़ाना नहीं था। उन्होंने अपने हिंदुस्तानी होने का हवाला देते हुए यह सवाल पूछा क्या ऐसे हालात में निष्पक्ष चुनाव संभव है क्या इतने बुरे अधिकारियों के बीच निष्पक्ष चुनाव संभव है।

 

 

यह भी पढ़ें: सत्ता की हनक में आचार संहिता का उल्लंघन

यह भी पढ़ें: न्याय दिलाने के लिए चुनाव लड़ेंगी तलाक पीड़िता समीना 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी