अजीत जोगी अस्पताल मे भर्ती

Foto

राज्यों के समाचार/state news

​नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में बीजेपी को चुनौती देने में जुटे विपक्ष को झटका लगा है बसपा प्रमुख मायावती के साथ मिलकर सत्ता में पंहुचने की तैयारी मे जुटे छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम व जनता कांग्रेस के मुखिया अजीत जोगी की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हे मुंबई मे अस्पताल में भर्ती किया गया है। जोगी ने सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी।

जनता कांग्रेस के अध्यक्ष की तबीयत बिगड़ने के बाद पार्टी के महासचिव व जोगी के करीबी माने जाने वाले अब्दुल हमीद ने बताया कि उन्हे कफ की दिक्कत है इसी कारण से उन्हे सांस लेने में परेशानी होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां पर अब उनकी हालत में सुधार है और उम्मीद है कि वे 5 या 6 दिसम्बर को रायपुर वापस लौट आयेंगे। 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में चुनाव से पूर्व ऐसा माना जा रहा था कि वहां पर बसपा कांग्रेस के बीच गठबंधन हो सकता है वहां पर कांग्रेस के अध्यक्ष ने भी गठबंधन के लिए वार्ता होने की बात कही थी पर बाद में अचानक बसपा प्रमुख ने कांग्रेस को किनारे कर पूर्व सीएम अजीत जोगी के नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस से हांथ मिला लिया था।

माया ने वहां पर यह भी साफ किया था कि अगर गठबंधन को बहुमत मिलता है तो अजीत जोगी ही प्रदेश के सीएम होंगे। जोगी छत्तीसगढ़ में गठबंधन का प्रमुख चेहरा रहे और उन्होने चुनाव के दौरान ताबड़तोड़ सभाएं कीं।

ऐसा माना जा रहा है कि इसी कारण से उनकी सेहत बिगड़ गयी। फिल्हाल अजीत जोगी का उपचार मुंबई मे चल रहा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में सत्तासीन बीजेपी की नजर भी इस गठबंधन पर है क्योकि उसके और कांग्रेस के वोट प्रतिशत में कोई ज्यादा अंतर नही है और अगर ये अंतर इस बार और कम होता है तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच सत्ता के लिए एक दो सीट का अंतर पड़ सकता है ऐसे में बीजेपी निर्दलीय या अन्य दलों के विधायकों को अपने साथ लेकर गोवा की तरह सरकार बना सकती है।

 यह भी पढ़ें:  यूपी में संगठित अपराधो पर लगी है रोक : डीजीपी ओ पी सिंह

यह भी पढ़ें:    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव : ड्यूटी पर तैनात तीन अधिकारियों की मौत

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी