अखिलेश ने डिंपल के संसदीय क्षेत्र में लगाई ई-चौपाल

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

अमित राजपूत

कन्नौज।  सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में ई-चौपाल लगाई। इस दौरान उन्होंने लोगों के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार ‘झूठ की सरकार’ नहीं आएगी। वहीं, बसपा से गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम शनिवार को संयुक्त प्रेस कांन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। सब कुछ बता दिया जाएगा। भाजपा से डर के कारण सपा-बसपा के गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम जनता को यह नहीं समझा पाए कि भाजपा ने कितने गठबंधन किए हैं। आज कई पार्टियां उनका साथ छोड़ चुकी हैं। हम अपना गणित सही करने की कोशिश कर रहे हैं और इसका नतीजा गोरखपुर उपचुनाव में भी दिखा। हम किसी के खिलाफ नहीं है। भाजपा ने जो गिनती ठीक कराना सिखाया हम उसी रास्ते पर चल रहे हैं। 

 

 

नाम बदलने का काम


उन्होंने कहा कि भाजपा ने सिर्फ नाम बदलने का काम किया और उनका धोखा बोलता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि देश में सभी स्लॉटर हाउस बंद कर दिए जाएंगे। उस समय ऐसा लगता था कि सभी स्लॉटर हाउस समाजवादी पार्टी के नेताओं के हैं। लेकिन इसमें भाजपा के नेता भी शामिल थे। आज क्या हो रहा है? यूपी सरकार ने गाय की रक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त टैक्स लगा दिया है। उन्होंने कहा कि कामधेनु योजना इसलिए शुरू की गई थी, जिससे उत्तर प्रदेश में दूध का उत्पादन बढ़ जाए। लेकिन अब जिन लोगों ने बैंक से कर्ज लिया अब वह किश्त भी नहीं दे पा रहे होंगे। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी को तो हम इस योजना के तहत लिए गए कर्ज का सारा ब्याज माफ कर देंगे। 

 

सीबीआई जांच पर बोले

 

अखिलेश ने सीबीआई जांच के सवाल पर कहा कि कांग्रेस के रास्ते पर बीजेपी की सरकार चल रही है। अखिलेश ने कहा, कांग्रेस की सरकार में मेरे, नेता जी और डिंपल यादव के ख़िलाफ़ सीबीआई जांच हुई थी। अब भाजपा की सरकार भी उसी रास्ते पर है। उन्होंने कहा कि सीबीआई चुनाव के पहले या फिर बाद में एक बार पूछताछ कर लें। बीच में डिस्टर्ब न करे।

 

 

गंगा की सफाई 


गंगा की सफाई के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि गंगा तो बाद में साफ करें। पहले कन्नौज से गुजरने वाली काली नदी को साफ करें। काली नदी गंदगी से ही गंगा मैली हो रही है। अखिलेश ने आगे कहा कि भाजपा वाले काली नदी को नहीं साफ करेंगे, क्योंकि उनकी नियत साफ नहीं है।

 

 

यह भी पढ़ें:   अवैध खनन:ईडी भी कस सकती है बी चन्द्रकला पर शिकंजा

 

यह भी पढ़ें:    नगर आयुक्त ने किया हैप्पी होम का उद्घाटन

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी