अंतिम बड़े मंगल को धूमधाम से भंडारे का हुआ अयोजन

Foto

राज्यों के समाचार/ state news

उबैद खान

हरदोई। ज्येष्ठ माह मे बालाजी महाराज की कृपा से पूरे हरदोई जिले व ग्रामीण क्षेत्रो मे विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। हरदोई में पत्रकार संघ के संयोजक सुधांशु मिश्रा अंशू, पत्रकार आनंद शुक्ला ने विशाल भंडारे का आयोजन किया। बावन कस्बे में भी जगह-जगह भंडारे व शीतल पेय का प्रबंध किया गया। जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। बावन बस स्टॉप, भट्टा बाबा, आलोक फिलिंग स्टेशन, रामलीला मैदान, सदर बाजार मे भंडारे का जगह-जगह भक्तगणो द्वारा आयोजन किया गया।

पत्रकारो, समाजसेवियों, व्यापारियों व क्षेत्र से जुड़े अन्य लोगो ने भंडारे का आयोजन किया। नगर पालिका शाहाबाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रसाद का वितरण किया। हिन्दू सम्प्रदाय में धार्मिक आस्था के मुताबिक श्रीराम भक्त हनुमान की पूजा प्रतिष्ठा की एक अलग असीम आस्था जुड़ी हुई है। लोगों का मानना है कि पवन पुत्र हनुमान के नाम का जाप करने मात्र से तमाम तरह के संकट अपने आप दूर हो जाते हैं। मान्यता के मुताबिक बजरंगबली को प्रसन्न करने का सबसे सटीक मौसम ज्येष्ठ माह का महीना माना जाता है। इस मौसम में पड़ने वाले मंगलवार को ज्येष्ठ के बड़े मंगल के नाम से जाना जाता है।

ग्रामीण क्षेत्रों का माहौल भक्तिमय रंग में नजर आया। सुंदरकांड का पाठ, हवन पूजन और सामूहिक आरती के साथ भक्तिमय कार्यक्रम को बड़े धूम धाम के साथ संपन्न कराया गया। इस कार्यक्रम में तमाम गणमान्य लोगों सहित बड़ी तादात में श्रद्धालुओं ने भंडारे के कार्यक्रम मे हिस्सा लेकर प्रसाद ग्रहण किया भंडारे में आये हुए श्रद्धालुओं को पूड़ी सब्जी, तो कहीं शीतल पेय जैसे विभिन्न भोज्य पदार्थों का भोग और प्रसाद वितरण दिनभर होता रहा। इस मौके पर मुख्य रुप से पुनीत मिश्रा, संदीप शुक्ला, राकेश मिश्रा सुक्खू, अनुज हलवाई, शिवेंद्र शुक्ला छुन्ना, राजेश शर्मा, जितेंद्र सिंह, रोहित त्रिवेदी, सुधीर मिश्रा छुटन्नी, बृजभूषण मिश्रा, सुरेश दीक्षित, उबैद खां, अमित शुक्ला, निलान्शू मिश्रा शीलू आदि भक्तगण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:बीजेपी सांसद ने अपनो पर लगाया ये आरोप

यह भी पढ़ें:यूपी में एंटी रोमियो दस्ता फिर होगा सक्रिय: मुख्यमंत्री

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी