बाबा साहेब के सपने को बीजेपी कर रही है पूरा:सीएम

Foto

राज्यों के समाचार/state news

लखनऊ। समतामूलक समाज का जो सपना बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर ने देखा था उसे पूरा करेन का काम बीजेपी सरकार कर रही है,पीएम मोदी के द्वारा शुरु की गयीं जनकल्याणकारी योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ दलित व पिछड़ों को मिल रहा है। उक्त विचार सीएम योगी आदित्यनाथ ने खादी महोत्सव मे आयोजित कार्यक्रम मे व्यक्त किये।

सीएम योगी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की शौचालय योजना व सौभाग्य योजना का लाभ दलित व पिछड़े समाज तक पंहुच रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने छात्रवृत्ति पाने वाले अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के छात्रों की संख्या बढ़ाने का काम किया है।

सरकार ने इस साल 25 लाख छात्रों को छात्रवृत्ति देने का फैसला किया है। उन्होने कहा कि सरकार ने खादी को सर्वसुलभ बनाने के लिए भी काफी प्रयास किये हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ दलित व पिछड़ों को ही मिल रहा है।

मोदी सरकार बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के सपनों को पूरा करने का काम कर रही है। कार्यक्रम मे मौजूद राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि बाबा साहेब के जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होने समाज को बदलने के लिए जो प्रयास किये उन्हे बुलाया नही जा सकता है।

बाबा साहेब अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर सुबह सीएम योगी व राज्यपाल रामनाईक ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्वंजलि आर्पित की। खादी महोत्सव कार्यक्रम मे केंद्रीय खादी ग्राम उद्योग मंत्री गिरीराज सिंह और प्रदेश के खादी ग्राम उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी भी उपस्थित रहे। श्री पचौरी ने कार्यक्रम मे कहा कि खादी की आनलाईन शापिंग स्टोर्स पर भी खरीद की जा सकेगी। 

यह भी पढ़ें:   बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस की पूर्व संध्या पर निकाला गया...

यह भी पढ़ें:    गरीबो के हक पर डॉका, विभाग बना अंजान

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी