बंगाल में बीजेपी को लगा झटका

Foto

राज्यों के समाचार/state news

कोलकाता। बंगाल में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है,हाईकोर्ट ने बीजेपी की प्रस्तावित रथ यात्रा पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा है कि इस यात्रा संप्रादायिक तनाव पैदा हो सकता है।बीजेपी ने रोक के सवाल पर कहा है वो शुक्रवार को खण्ड पीठ जायेंगे और अपनी बात रखेंगे क्योकि संविधान में लोकतंात्रिक आंदोलन की अनुमति है हम न्याय मांगेंगे।

बता दें कि बीजेपी बंगाल में लोकतंत्र बचाओं रैली करने की तैयारी कर ली है और इसी क्रम मे उसे तीन रथ यात्रा निकलनी है। ये रथ यात्रा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा कूच बिहार से प्रस्तावित है। 
 

महाधिवक्ता  ने बृहस्पतिवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय को यह जानकारी दी। किशोर दत्ता ने अदालत को बताया कि कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार से भाजपा अध्यक्ष की प्रस्तावित रथ यात्रा को अनुमति देने से इंकार कर दिया है।

बंगाल सरकार ने कहा है कि इस यात्रा से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। दत्ता ने कहा कि जिले में सांप्रदायिक मुद्दों का एक इतिहास रहा है और वहां से ऐसी सूचना है कि सांप्रदायिकता को उकसाने वाले कुछ लोग और उपद्रवी तत्व वहां सक्रिय हैं। 

जमीनी स्थिति को देखते हुये अनुमति देने से इंकार करने को एक प्रशासनिक निर्णय बताते हुये एजी ने कहा कि इसके संवेदनशील प्रकृति के कारण आंशका का ब्यौरा खुली अदालत में नहीं बताया जा सकता। एजी ने कहा कि अगर निर्देश दिया जाता है तो वह एक सीलबंद लिफाफे में अदालत को यह सौंप सकते हैं।

 यह भी पढ़ें:   अब देवी देवताओं को भी बाट रही है बीजेपी:मायावती

यह भी पढ़ें:     बीजेपी सत्ता में आयी तो करीमनगर का नाम बदल देंगे:योगी

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी