BJP नेताओं के ठेंगे पर आचार संहिता, भीड़ में की चौकी इंचार्ज की पिटाई

Foto

राज्य के समाचार/state news


रोहित रायल सिद्दीकी

फर्रुखाबाद। भाजपा के नगर मंत्री गुंजन अग्निहोत्री की पिटाई से गुस्साए भाजपाइयों ने आज आचार संहिता में पुलिस को भीड़ और एकता की ताकत दिखाई। सैकड़ों की संख्या में जमा हुए भाजपाइयों ने लाल गेट चौराहे पर जमीन पर बैठकर जाम लगा दिया। बरेली रूट की रोडवेज बसें काफी देर तक जाम में फंसी रही। कादरी गेट चौकी इंचार्ज को हटाने की मांग पर अड़े भाजपाइयों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए घुमना चौकी इंचार्ज व सिपाही से हाथापाई कर दी। यही नहीं भाजपाई कोतवाली प्रभारी और एसएसआई से भी भिड़ते रहे। विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी के पहुंचने से तो भाजपाइयों को जैसे संजीवनी मिल गई। विधायक ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जैसा वे चाहेंगे वैसा वही होगा और एसपी डा. अनिल मिश्रा ने जानकारी करने के बाद चौकी इंचार्ज बल राज भाटी को लाइन से अटैच कर दिया।

 

कादरीगेट चौकी प्रभारी बलराज भाटी सिपाहियों के साथ लालगेट-कादरीगेट मार्ग पर फुटपाथ पर खड़े ठेली दुकानदारों व टेंपो चालकों को खदेड़ रहे थे। भाजपा के फतेहगढ़ नगर मंत्री गुंजन अग्निहोत्री मोहल्ले में ही अपने कार्यालय के सामने खड़े थे। चौकी प्रभारी ने उनकी भी डंडों से पिटाई कर दी। गुंजन ने कहा कि वह अधिवक्ता हैं। बताते हैं कि इस पर चौकी इंचार्ज ने उन्हें और पीटा। 

जानकारी मिलने पर भाजपा नेता के चाचा सभासद अभिषेक अग्निहोत्री डब्बू, पूर्व सभासद मनोज अग्निहोत्री, सभासद श्याम सुंदर लल्ला, सभासद विकास त्रिवेदी, छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रकृति देव पांडेय ठकुरी, भाजपा फतेहगढ़ मंडल अध्यक्ष रामवीर सिंह चौहान, पूर्व अध्यक्ष रामवीर शुक्ला आदि भी आ गए। फतेहगढ़ मंडल के पूर्व अध्यक्ष राम वीर शुक्ला ने बताया कि कादरी गेट चौकी इंचार्ज वाहनों से अवैध वसूली कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा नगर मंत्री गुंजन अग्निहोत्री की पिटाई कर दी है।

 

 

चौकी इंचार्ज को हटाने की मांग पर अड़ी भीड़ ने लालगेट पर कादरीगेट मार्ग के सामने सड़क पर टेंपो खड़े कर जाम लगा दिया। भाजपाई पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। घुमना चौकी प्रभारी तेज बहादुर सिंह व सिपाही नरविदर समझाने पहुंचे तो भीड़ ने उनसे हाथापाई कर दी। वह जैसे-तैसे बचकर भागे। इसके बाद इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव व एसएसआइ रमाशंकर सरोज मौके पर आए तो लोग उनसे भी भिड़ गए और धक्का-मुक्की कर दी। यही नहीं हाथापाई की नौबत आ गई। भीड़ के बीच पुलिस ने जैसे-तैसे खुद को बचाया। सूचना पर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी मौके पर पहुंचे तो भाजपाइयों का उत्साह और बढ़ गया।

 


विधायक के सामने भाजपाई सडक जाम किये जाम पर बैठे रहे। विधायक ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जैसा चाहेंगे वैसा ही होगा। विधायक ने पुलिस अधीक्षक डा. अनिल मिश्रा से फोन पर बात की। एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह को मौके पर भेजा। अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए। विधायक की एसपी से वार्ता के बाद एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक को चौकी इंचार्ज को लाइन से सम्बद्ध करने की जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि चौकी इंचार्ज बल राज भाटी को लाइन से सम्बद्ध कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

यह भी पढ़ें:   मै राहुल को गंगा के पवित्र स्नान के लिए आमंत्रण देता हूं:सिद्वार्थनाथ

यह भी पढ़ें:   गरीबों और असहायों को वितरित किया कंबल व गर्म कपड़े

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी