बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर के परिजनों को मेरठ जोन ने दी अतिरिक्त सहायता

Foto

राज्यों के समाचार/state news

एडीजी ने शहीद की पत्नी को सौंपा 70 लाख का चेक

बुलंदशहर। बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र में गोकसी को लेकर हुई हिंसा व आगजनी में शहीद हुए तत्कालीन स्याना कोतवाल सुबोध कुमार सिंह के परिजनों को मेरठ जोन के पुलिसकर्मियों ने स्वेच्छा से एकत्र की गयी 70 लाख की धनराशि अतिरिक्त सहायता के रुप में प्रदान की है। शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी को 70 लाख का चेक एडीजी प्रशांत कुमार ने उनके आवास जाकर सौंपा। एडीजी के साथ कई जिलों के कप्तान भी वहां पर उपस्थित रहे।

बुलंदशहर में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के परिजनों को योगी सरकार पहले ही 50 लाख की आर्थिक मदद दे चुकी है। सीएम ने खुद शहीद के परिजनों को अपने आवास पर बुलाकर उनकी सभी मांगे मान लीं थीं। परिजनों की मांगों में मृतक इंस्पेक्टर को शहीद का दर्जा,उनके नाम पर स्मारक व सड़क किये जाने के साथ ही दोषियों के विरुद्व सख्त कार्यवाई किये जाने की मांगे शामिल थीं।

सरकार की मदद के बाद से पुलिस विभाग लगातार शहीद इंस्पेक्टर के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलवाने का काम कर रहा है। इससे पहले अलीगढ़ पुलिस के द्वारा भी शहीद इंस्पेक्टर के परिजनों को आर्थिक राशि प्रदान की गयी थी। शनिवार को मेरठ जोन के पुलिसकर्मियों के द्वारा मदद पर शहीद इंस्पेक्टर के पत्नी ने पुलिस कर्मियों अधिकारियों को धन्यवाद भी दिया। 

शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी ने कहा जैसा मेरे पति के साथ हुआ ऐसा किसी के साथ न हो इसके साथ उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनकी हर संभव मदद का भरोसा दिया है।
उधर बुलंदशहर हिंसा से जुड़े गोकशी मामले में ही जिला प्रशासन ने जेल में बंद तीन आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की हैI

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि पुलिस रिपोर्ट के आधार पर आरोपी अजहर निवासी कैथवाला, नदीम उर्फ नदीमुद्दीन और महबूब अली निवासी चौधरियान, थाना स्याना अपने साथियों के साथ गोकशी में संलिप्त पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें:   गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा कवच योजना लागू

यह भी पढ़ें:   सफलता के लिए सकारात्मक सोच जरूरी: एसपी

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी