massiar-banner

शहीद हो गया बक्सर का 'लाल', तीन साल पहले ही हुई ​थी शादी

Foto

State News / राज्य समाचार

बक्सर। शैलेंद्र जब भारतीय सेना में शामिल हुआ तो परिवार खुशी से झूम उठा। पांच साल पहले नौकरी लगी थी। वे राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। तीन साल पहले ही शादी हुई ​थी। लेकिन जब शैलेंद्र की मौत की खबर गांव पहुंची तो पूरा गांव शोक में डूब गया। घर में मातम छा गया।

बिहार के बक्सर जिले के डुमरांव ​थाना स्थित कसियां गांव निवासी थे शैलेंद्र। सूचना मिली कि सैनिक कार्रवाई के दौरान वे ट्रक से एक ऑपरेशन पर जा रहे थे। श्रीनगर में उनका ट्रक फिसलकर नीचे जा गिरा। इस दुर्घटना में शैलेन्द्र कुमार सिंह की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार पांच साल पहले ही उनकी नौकरी लगी थी और तीन वर्ष पहले ही शादी हुई थी, लेकिन ऐसा होगा यह किसी को पता नहीं था।

इस घटना के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने बक्सर के पिपरपाती रोड में सैनिकों की याद में सैकड़ों दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी। इस श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे एबीवीपी के छात्र त्रिभुवन पांडेय ने बताया कि हम शहीदों की शहादत को याद करते हुए उनके सम्मान में दीप जलाकर श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित हुए हैं। भारतीय सैनिकों की सोच और सपनों का देश बने इसको लेकर लगतार प्रयास भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: खुल गया 'भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम'

यह भी पढ़ें: ...तो बिहार में खाली होने वाली है सीएम की कुर्सी

 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी