सीएम योगी का महिलाओं को तोहफा, पिंक बसों में करेंगी सफर

Foto

State News / राज्य समाचार


आशीष कुमार

गोरखपुर। रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाली महिला यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सीएम योगी ने महिलाओं को पिंक बसों में चलने का तोहफा दिया है। अब महिलाएं कहीं भी अकेली भी नि:संकोच घर से निकल सकती हैं। सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा के लिए प्रदेश भर में पिंक (गुलाबी रंग की महिला स्पेशल) बसें चलाई जाएंगी। 

 


गोरखपुर परिक्षेत्र को भी तीन पिंक बसें मिली हैं। होली तक इन बसों का संचालन शुरू हो सकता है। पिंक बसें पूरी तरह वातानुकूलित होंगी जो गोरखपुर से लखनऊ, प्रयागराज और शक्तिनगर के बीच चलाई जाएंगी। यह सभी बसें गोरखपुर रेलवे बस डिपो से चलायी जाएंगी। इन बसों में सिर्फ महिलाएं ही बैठेंगी। महिलाओं के लिए बसें जगह-जगह रुकते हुए चलेंगी।


मिली जानकारी के अनुसार बसों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। बस में सीसीटीवी कैमरे और पैनिक बटन भी लगाए जाएंगे। विशेष परिस्थिति में यात्री पैनिक बटन का प्रयोग कर सकती हैं। पैनिक बटन विभाग के अलावा पुलिस हेल्पलाइन नंबर 100 से जुड़ा होगा। पैनिक बटन का इस्तेमाल होते ही पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी। बस की परिचालक भी महिला ही होगी।

 


वहीं, दूसरी ओर एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता की अध्यक्षता में पुलिस लाइन सभागार में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में प्रमुख रूप से पुलिस अधीक्षक नगर विनय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक उत्तरी अरविंद कुमार पांडेय, पुलिस अधीक्षक क्राइम अशोक कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा, सहायक पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे सहित जनपद के सभी क्षेत्राधिकारी मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

यह भी पढ़ें कश्मीर में चुनाव ही होगा मोदी सरकार का परीक्षण:उमर अब्दुल्ला

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी