आयुक्त की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता का आयोजन

Foto

States News/राज्यों के समाचार

श्रावस्ती। श्रावस्ती लोकसभा सीट पर छठवें चरण में 12 मई को मतदान होना है। जिला प्रशासन मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जिसके अंतर्गत आज जनता इंटर कालेज पटना खरगौरा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

 

देवीपाटन मंडल के आयुक्त महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मंडलायुक्त ने वरिष्ट मतदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं, प्रथम बार मतदान करने वाले लोगों को संदेश दिया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं को मतदान की शपथ भी दिलाई। मंडलायुक्त ने कहा कि समाज के बुजुर्ग लोग अपने परिवार सहित आसपास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करें। जिससे अधिकाधिक संख्या में मतदान हो। इसी से हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा। 

 

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने शति प्रतिशत मतदान को लेकर जनपदवासियों से लोकतंत्र के महात्योहार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वोट हमारा अधिकार है, इसे कभी बेकार न करें। कर्मचारियों के साथ ही नागरिकों का फर्ज है कि कोई भी वोटर मतदान से वंचित न रहने पाए। यदि कोई भी समस्या है तो उसे संबंधित अधिकारी के संज्ञान में लाकर समाधान कराया जाय। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराने के लिए हर स्तर पर तैयारी की जा रही है। 

स्वीप आइकॉन राधा श्रीवास्तव ने लोकगीत के माध्यम से 12 मई को होने वाले मतदान में शत प्रतिशत मतदान की अपील की है। कार्यक्रम में जिलाधिकारी दीपक मीणा, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय, स्वीप आइकन स्टार गायिका राधा श्रीवास्तव, सहित तमाम अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: रेलवे के ठेंगे पर आचार संहिता, PM की फोटो छपी रिजर्वेशन टिकट बांटी

यह भी पढ़ें: अगर चुनाव जीते तो मुझे गोली मरवा देंगे मोदी, शरद यादव

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी