धूमधाम से मनाई डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

Foto

राज्यों के समाचार/state news

महेंद्रकुमार गौतम

जालौन। माधौगढ़-अम्बेडकर पार्क में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने उपस्थित होकर संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री चैनसुख भारती, पूर्व विधायक शिवराम कुशवाहा और सपा नेता अमर सिंह प्रधानाचार्य की मौजूदगी में युवा, महिलाएं और बुजुर्गों ने भव्य कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी। बाबा साहब की जीवनी पर आतिथियों ने प्रकाश डाला। पूर्व मंत्री चैनसुख भारती ने कहा कि बाबा साहब पूरी उम्र दलितों पर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। 

 

अंबेडकर की 128वीं जयंती पर नगर में अम्बेडकर पार्क में कार्यक्रम आयोजित किये गए। उसके बाद डीजे की धुनों पर नाचते-गाते समर्थकों ने शोभायात्रा के साथ भारी जुलूश निकाला। समानता और ज्ञान दिवस के रूप में मानये जाने बाले अम्बेडकर जयंती पर लोगों में उत्साह देखने को मिला। जिंदगी भर दलितों के खिलाफ होते अत्याचारों और शोषण के विरुद्ध आवाज उठाने बाले भीमराव अंबेडकर की जयंती पर युवायों ने बाबा साहब अमर रहें के नारे लगाए। जुलूश अम्बेडकर पार्क से होते हुए नगर की गलियों से होता हुया पूरे बाजार में घूमा। इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम थे।

 

इस दौरान श्रीराम दिवाकर, तुलाराम बप्पा,प्रयाग नारायण, एडवोकेट शिव कुमार गौतम, महेंद्र कुमार गौतम,संतोष कुमार, सुशिल करण गौतम, दीपेंद्र गौतम, सीपी सर, जंग बहादुर, दीपक गौतम, विपिन गौतम, चंद शेखर अध्यापक, जीतू ,आनंद प्रिय, बुध सिंह, बिट्टू गौतम, सुनील,अतर,संदीप दिवाकर,हरदेश दिवाकर आदि उपस्थित थे।

 

यह भी पढ़ें: कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग

यह भी पढ़ें: एक्टर मुकेश खन्ना ने मतदान के लिए किया जागरूक

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी