डीएम ने निराश्रित पशुओं के संबंध में की बैठक

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

रोहित रायल सिद्दीकी

फर्रुखाबाद। तहसील सदर के गांव धर्मपुर कटरी स्थित गौ-सदन में पिछले माह लगभग 100 गौ-वंश की मौत हुई। प्रदेश सरकार का फरमान है कि निराश्रित घूम रहे गौवंश के रहने को लेकर हर गांव में जमीन तलाशी जाए। सीएम के इस निर्देश के बाद गौ वंश के प्रति प्रशासन सजग हो गया है। कटरी धरमपुर स्थित गौसदन में सैकड़ों की तादात में गौवंश बंद हैं। जिनके खाने पीने की व्यवस्था करने जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है। इस जिम्मदारी के निर्वहन में जिला प्रशासन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने कटरी धर्मपुर स्थित गौसदन में बंद गौवंश के लिए प्रशासन के बरिष्ठ अधिकारीयों ने अपनी तरफ से सहयोग करते हुए गौवंश के लिए चारे की, भूसे की व्यवस्था की।

 

 

निराश्रित गोवंश


इस मामले पर जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि निराश्रित गोवंशों को ले​कर  कटरी धरमपुर में कई दिनों तक अभियान चलेगा। इस अभियान में काफी निराश्रित गोवंश आएगा। प्रशासन के अधिकारी अपनी तरफ से ये सहयोग करते हुए वहां पर चारे की और भूसे की व्यवस्था करें। निराश्रित गोवंश की स्थाई व्यवस्था न हो जाने तक अभियान चलाया जाए।

 


चारागाह तैयार करें


निराश्रित पशुओं के लिए चारागाह की व्यवस्था की जाए। जब तक पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था नहीं हो जाती पशुओं पर निगाह रखें। जिलाधिकारी ने मिडिया के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई जनसामान्य प्रशासन के इस कार्य में सहयोग करना चाहता है,  वह आमंत्रित है। जनसहयोग चारा, भूसा, पशुदाना के रूप में ही लिया जायेगा।

 

 

यह भी पढ़ें:   कई बड़े खुलासों के लिए याद रखे जायेंगे आईजी सुजीत पाण्डेय

 

यह भी पढ़ें:   प्रदूषित जल गंगा में गिरने से रोकने की मांग: हिन्दू जागरण मंच

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी