डाक्टरों व अस्पतालों पर इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी

Foto

राज्यों के समाचार/state news

टैक्स चोरी की सूचना पर पड़े छापे,राजधानी में डा. रतन सिंह के चरक हॉस्पिटल व घर पर पड़े छापे,नकदी व दस्तावेज किये गये जब्त

लखनऊ। व्यापारियों के बाद अब आयकर विभाग ने कर चोरी करने वाले चिकित्सकों व अस्पतालों की ओर रुख कर दिया है। राजधानी लखनऊ समेंत यूपी के कई शहरों पर एक साथ इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी में इनकम टैक्स ने बड़ी मात्रा में नकदी व दस्तावेज जब्त किये हैं।

राजधानी लखनऊ के जाने माने चिकित्सकों में शुमार डा. रतन सिंह के दुबग्गा स्थित चरक हॉस्पिटल व घर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। रतन सिंह को काफी रसूकदार भी माना जाता है। मेरठ में टीम ने डा. भूपेंद्र समेत कई बड़े डाक्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की।

छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम ने भारी मात्रा मे नकदी व दस्तावेज जब्त किये हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी में डा. महेश चंद्र शर्मा के एसपीएम अस्पताल व ट्रामा सेंटर पर भी टीम ने छापेमारी की वहीं नोयडा में डा. राजीव मोतियानी व गुलाब गुप्ता के आवास व कार्यालय में छापे की कार्यवाई चल रही है।

नोएडा मे एक दर्जन से अधिक अफसरों की टीम ने छापेमारी की कार्यवाई को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि अफसरों ने डा. राजीव के घर व आफिस में उनकी आय का ब्यौरा खंगाला। बता दें कि नोएडा के सेक्टर 50 मे नीओ अस्पताल है वहां पर भी छापे की कार्यवाई की जा रही है।

इसी तरह से मुरादाबाद में डा.प्रेम कुमार खन्ना के जेपीएमसी अस्पताल व पैथ लैब में आयकर ने छापे की कार्यवाई की है वहीं हापुड़ के डा. अंकित शर्मा व जीएस मेडिकल कालेज व अस्पताल पर भी छापा मारा गया।

कानपुर के  कल्याणपुर क्षेत्र में स्थित एसपीएम अस्पताल में सुबह आयकर की टीम पंहुची और दो टीमों ने अस्पताल में सघन छापेमारी की कार्यवाई की और काफी दस्तावेज कब्जे मे लिये। एसपीएम अस्पताल बसपा शासन में स्वास्थ्य विभाग में उच्च पद पर रहे अधिकारी का बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:   सब्जी विज्ञान केन्द्र में मनाया गया विश्व आलू दिवस, एकजुट हुए वैज्ञानिक

ये भी पढ़ें:   डीएम ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, खामियों पर जताई नाराजगी

 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी